T20 World Cup 2024: भारत-इंग्लैंड नहीं यह देश जीतेगा 2024 टी20 वर्ल्ड कप, कर्टली एम्ब्रोस ने की भविष्यवाणी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2252448

T20 World Cup 2024: भारत-इंग्लैंड नहीं यह देश जीतेगा 2024 टी20 वर्ल्ड कप, कर्टली एम्ब्रोस ने की भविष्यवाणी!

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में हो रही है.  मेगा इवेंट को लेकर सभी टीमों  ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच, महान तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने इस टीम को लेकर जीत भविषवाणी की है.

T20 World Cup 2024: भारत-इंग्लैंड नहीं यह देश जीतेगा 2024 टी20 वर्ल्ड कप, कर्टली एम्ब्रोस ने की भविष्यवाणी!

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं.  मेगा इवेंट को शुरू होने में सिर्फ दो हफ्ते का वक्त बचा है. लेकिन इससे पहले सबसे ज्यादा इस बात को लेकर हो रही है कि इस बार ट्रॉफी पर कब्जा कौन सी टीम जमाएगी. इसी बीच, महान तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने इस टीम को लेकर जीत भविषवाणी की है.

दरअसल, कैरेबियाई दिग्गज कर्टली का मानना ​​है कि रोवमैन पॉवेल की अगुआई वाली सह-मेजबान वेस्टइंडीज की टीम के पास बेजोड़ तीसरी खिताब जीतने के लिए कई प्रतिभावान खिलाड़ी मौजूद हैं. वेस्टइंडीज ने क्रमशः 2012 और 2016 में दो बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा किए हैं. लेकिन शोपीस इवेंट के पिछले दो सेशन में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. 2021 में ऑलपराउंडर कीरोन पोलार्ड की नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज ग्रुप फेज में सिर्फ एक मैच जीत पाई थी. जिसके चलते वह नॉकआउट में एंट्री करने में विफल रही.

निराशाजनक प्रदर्शन बदस्तूर जारी
इसके एक साल बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुई मेगा इवेंट में निकोलस पूरन की अगुआई में वेस्टइंडीज का खराब प्रदर्शन जारी रहा. वे सुपर टेन चरण में प्रवेश नहीं कर सके. जिम्बाब्वे में क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में टॉप दो टीमें बनने में असफल रहने के बाद वेस्टइंडीज भारत में 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने से भी चूक गया.

पिछले 14 महीनों में वेस्टइंडीज का रहा ऐसा प्रदर्शन  
हालांकि, क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में वेस्टइंडीज का हालिया फॉर्म उत्साहजनक रहा है. उसने घरेलू सरजमीं पर पिछले 14 महीनों में साउथ अफ्रीका, भारत और इंग्लैंड जैसे मजबूत टीमों के खिलाफ सीरीज पर जीत दर्ज की है. एंब्रोस ने कहा,"हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है. जैसा कि हम बात कर रहे हैं वे (वेस्टइंडीज प्लेयर्स) एंटीगा में एक कैंप में हैं जो टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं, जो कुछ सप्ताह दूर है."

मुझे उम्मीद है ऐसा कर सकते हैं; एम्ब्रोस
एम्ब्रोस ने न्यूयॉर्क में काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के लांच के मौके पर कहा, "मेरा मानना ​​है कि एक बार जब खिलाड़ी लगातार क्रिकेट और स्मार्ट क्रिकेट खेलना शुरू कर देंगे, तो हम ट्रॉफी ले सकते हैं. लेकिन यह आसान नहीं होगा. हम इसे दो बार जीतने वाले सिर्फ दो देशों में से एक हैं, इसलिए हम कोशिश करेंगे और इसे तीन बनाएं. और किसी भी दूसरे देश ने कभी भी इसे घरेलू धरती पर नहीं जीता है, इसलिए यह सब लोगों के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा है और मुझे उम्मीद है कि वे ऐसा कर सकते हैं, "

वेस्टइंडीज को 2024 टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप सी में रखा गया है. इस ग्रुप में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में  युगांडा, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम हैं. सह-मेजबान 2 जून को गयाना में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मेगा इवेंट में अपने अभियान शुरुआत करेंगे. 

Trending news