Virender Sehwag का बड़ा खुलासा, कोच से हुई हाथापाई, कॉलर पकड़, दिया था धक्का
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1808006

Virender Sehwag का बड़ा खुलासा, कोच से हुई हाथापाई, कॉलर पकड़, दिया था धक्का

Virender Sehwag on John Wright: भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि एक बार उनकी कोच के साथ लड़ाई हो गई थी. उस दौरान जॉन राइट भारत के कोच हुआ करते थे.

Virender Sehwag का बड़ा खुलासा, कोच से हुई हाथापाई, कॉलर पकड़, दिया था धक्का

Virender Sehwag on John Wright: भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि एक कोच के साथ उनका विवाद हो गया था. नौबत हाथापाई की आ गई थी और कोच ने उनका कॉलर पकड़ लिया था. वीरेंद्र सहवाग जिस कोच की बात कर रहे थे उनका नाम जॉन राइट है. उनका टीम इंडिया को बदलने में काफी अहम योगदान रहा है. वह 2000 में टीम इंडिया के कोच बने थे. उनके पांच साल के कार्यकाल में टीम इंडिया ने कई बड़ी जीत हासिल की थीं. टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी.

सहवाग ने किया बड़ा खुलासा

सहवाग ने शशि थरूर के बुक लॉन्च प्रोग्राम में इस बात का खुलासा किया है. सहवाग ने बताया जब 2000 में जॉन राइट टीम इंडिया के कोच थे, तो उसने उनका विवाद हुआ था. कोच के साथ हाथापाई हुई. नेटवेस्ट सीरीज चल रही थी, उस दौरान कोच ने उनका कॉलर पकड़ लिया और उन्हें धक्का दिया. सहवाग ने आगे बताया कि वह इसके बाद टीम मैनेजर राजीव शुक्ला के पास गए और उनसे कहा कि ये गोरा ऐसा कैसे कर सकता है.

सौरव गांगुली से की शिकायत

इस मामले को लेकर सहवाग सौरव गांगुली के पास भी पहुंचे उन्हें पूरे मामले के बारे में बताया. सहवाग कहते हैं- "मैंने उस दौरान कहा कि जब तक जॉन राइट माफी नहीं मांगता है तब तक समझौता नहीं होगा. जिसके बाद वह मेरे कमरे में आए और उन्होंने माफी मांगी.

सचिन तेंदुलकर ने समझाया

इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने सहवाग को समझाते हुए कहा था कि उन्हें राइट वााल मामला अतीत में छोड़ देना चाहिए. इसे बाहर नहीं लाना चाहिए और फिर ये मामला नहीं उठा. सहवाग बताते हैं कि उस दौरान टीम की ओपनिंग करने के लिए चिट वाली प्रथा चलती थी. जिसको ज्यादा वोट मिलते वही ओपनिंग जोड़ी हुआ थरता था. उन्होंने कहा-  , "टीम में चिट सिस्टम चलता था. सभी खिलाड़ियों से पूछा जाता था कि कौन ओपनिंग करेगा? 14 खिलाड़ियों ने लिखा था कि सचिन-सहवाग ओपनिंग करें. जबकि एक चिट में लिखा था सचिन-गांगुली ओपनिंग करेंगे. यह सौरव गांगुली ने लिखा था.'

Trending news