हिन्दू से मुसलमान बनी करीना कपूर ने ऐसा क्या लिख दिया, जिससे नाराज़ हो गया इंदौर का ईसाई समाज?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2243509

हिन्दू से मुसलमान बनी करीना कपूर ने ऐसा क्या लिख दिया, जिससे नाराज़ हो गया इंदौर का ईसाई समाज?

Kareena Kapoor Notice: एक्ट्रेस करीना कपूर के मुश्किल पैदा हो गई है. उनसे कोर्ट ने पूछा है कि उन्होंने किताब में 'बाइबिल' शब्द क्यों इस्तेमाल किया. कोर्ट ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया है.

हिन्दू से मुसलमान बनी करीना कपूर ने ऐसा क्या लिख दिया, जिससे नाराज़ हो गया इंदौर का ईसाई समाज?

Kareena Kapoor Notice: मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को एक नोटिस जारी किया है. करीना कपूर को उनकी नई कितात "करीना कपूर खान्स प्रेगनेंसी बाइबिल" के खिलाफ एक याचिका पर नोटिस जारी किया गया. एक वकील ने करीना की किताब के टाइटल में "बाइबिल" शब्द के इस्तेमाल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था, इसके बाद नोटिस जारी किया गया था. किताब के टाइटल पर जबलपुर के क्रिश्चियन समाजसेवी  को आपत्ति है. उनका कहना है कि करीना की किताब में इस्तेमाल हुआ 'बाइबल' शब्द गलत है. इससे ईसाई समाज की भावनाओं को धक्का लगा है. इसके बाद क्रिस्टोफर एंथनी ने किताब के टाइटल के खिलाफ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. अदालत ने करीना कपूर और किताब बेचने वाले से जवाब मांगा है.

'बाइबिल' शब्द पर आपत्ति
न्यायमूर्ति गुरपाल सिंह अहलूवालिया की एकल-न्यायाधीश पीठ ने खान के साथ-साथ पुस्तक के विक्रेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया. अदालत ने अभिनेता से जवाब मांगा है कि शीर्षक में 'बाइबिल' शब्द का इस्तेमाल क्यों किया गया. वकील एंथनी की तरफ से दायर याचिका में पुस्तक की बिक्री पर पाबंदी लगाने की मांग के बाद पुस्तक विक्रेताओं को नोटिस भी जारी किए गए हैं.

ईसाई धर्म को पहुंची ठेस
जबलपुर के एक सामाजिक कार्यकर्ता एंथोनी ने अपनी याचिका में इल्जाम लगाया है कि किताब के टाइटल में "बाइबिल" शब्द का उपयोग ईसाई समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है. उन्होंने कहा, "बाइबिल दुनिया भर में ईसाई धर्म की पवित्र किताब है और करीना कपूर खान की गर्भावस्था की तुलना बाइबिल से करना गलत है." एंथोनी का कहना है कि अभिनेता ने अपनी किताब के लिए "सस्ता प्रचार" हासिल करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया.

दर्ज कराई FIR
यह किताब साल 2021 में छपी थी. इसमें एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी के सफर के बारे में बताया गया है. यह किताब गर्भवती माताओं को सलाह-मशवरा देती है. याचिकाकर्ता ने पहले अभिनेता के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया था, लेकिन जब उन्होंने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया, तो उसने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए निचली अदालत का रुख किया. करीना कपूर खान की किताब गर्भवती माताओं के लिए आहार, फिटनेस, आत्म-देखभाल और नर्सरी की तैयारी पर आधारित है. इसमें विशेषज्ञों के सुझाव शामिल हैं.

Trending news