Multani Mitti face pack: मुल्तानी मिट्टी और इन चीजों को मिलाकर लगाएं फेस पैक; होंगे चमत्कारी फायदे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1225588

Multani Mitti face pack: मुल्तानी मिट्टी और इन चीजों को मिलाकर लगाएं फेस पैक; होंगे चमत्कारी फायदे

Multani Mitti face pack: मुल्तानी मिट्टी स्किन के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है. आज हम आपको मुल्तानी मिट्टी के पेस पैक के फायदे बताने वाले हैं. इसके अलावा बताएंगे कि आप इसको किन चीजों के साथ उपयोग कर सकते हैं.

Multani Mitti face pack: मुल्तानी मिट्टी और इन चीजों को मिलाकर लगाएं फेस पैक; होंगे चमत्कारी फायदे

Multani Mitti face pack: मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल आज बहुत से घरों में होता है. इस मिट्टी के बारे में आर्युवेद में काफी उल्लेख है. ऐसा माना जाता है कि मुल्तानी मिट्टी त्वचा की कई परेशानियों को दूर करने का काम करती है. जैसे-जैसे भारत प्राकृतिक चीजों की तरफ वापस जा रहा है वैसे-वैसे इन चीजों के फायदे सामने निकलकर आ रहे हैं. आज हम आपको मुलतानी मुट्टी के फायदे बताने वाले हैं साथ ही बताएंगे कि आप इसको किन चीज के साथ अपनी स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. ताकि यह ज्यादा फायदा पहुंचा सके..

मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे

- मुल्तानी मिट्टी का फेस पेक लगाने से स्किन टाइट होती है और निखरती है. यह मिट्टी रिंकल्स को खत्म करने का काम करते हैं इसके अलावा यह स्किन को ठंडा रखती है.
- ऐसा माना जाता है मुल्तानी मिट्टी लगाने से चेहरे का रंग साफ होता है, सूरज के कारण स्किन पर हो जाने वाले टैनिंग सही होती है.
- जिन लोगों के स्किन पर धब्बे हैं उन लोगों को मुल्तानी मिट्टी का उपयोग करना चाहिए. यह मिट्टी चेहरे पर हो जाने वाले दानों को भी कम करने का काम करती है.
- मुल्तानी मिट्टी चेहरे से फालतू तेल को एब्जोर्ब कर लेती है, जिसकी वजह से पिंपल्स नहीं होते हैं.

दूध और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

आप मुल्तानी मिट्टी और दूध का फेस पैक लगा सकते हैं. यह स्किन को साफ करने का काम करेगा और चेहरे को रंग को निखारेगा. जिन लोगों को सूरज की वजह से टैनिंग हो जाती है उन लोगों को दूध और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए.

शहद और मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

जिन लोगों की स्किन ड्राई रहती है उन लोगों को शहद और मुल्तानी मिट्टी काा फेस पैक लगा सकते हैं. यह पैक चेहरे की रंगत को निखारने का काम करेगा और पिंपल्स को कम करेगा. यह पैक चेहरे को कोमल बनाने का भी काम करता है.

पपीता और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

पपीता और मुल्तानी मिट्टी का कॉम्बिनेशन चेहरे के लिए काफी पावरफुल माना जाता है. यह स्किन के कॉलाजन प्रोडक्शन को बढ़ाने का काम करता है. जिसकी वजह से झाइयां कम हो जाती हैं और स्किन कोमल और निखरी बन जाती है.

Trending news