खान यूनुस के बाद रफा में इसराइली फौज का कहर जारी, 30 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2227592

खान यूनुस के बाद रफा में इसराइली फौज का कहर जारी, 30 लोगों की हुई मौत

Gaza War: गाजा में रफा शहर में 10 लाख से ज्यादा आम नागरिकों ने पनाह ले रखी है. इस बीच रफा में इसराइली बमबारी जारी है. जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

खान यूनुस के बाद रफा में इसराइली फौज का कहर जारी, 30 लोगों की हुई मौत

Gaza War: गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर से  लगातार इसराइल हमले कर रहा है. इस हमले में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जबकि 77 हजार से ज्यादा जख्मी हुए हैं. इस बीच हमास ने दावा किया है कि रफा में इसराइली बमबारी में कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है. हमास के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि इसराइली बमबारी में कई जख्मी हुए हैं.  वहीं, इसराइल की तरफ से लगातार दावा किया जा रहा है कि वो रफा में हमला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

10 लाख से ज्यादा लोगों ने ली है पनाह
वाजेह हो कि गाजा में रफा शहर में 10 लाख से ज्यादा आम नागरिकों ने पनाह ले रखी है. इस बीच गाजा में सीजफायर के लिए दुनिया भर के नेता इसराइल पर दबाव बना रहे हैं. वहीं, गाजा में छिड़े जंग को रोकने के लिए कूटनीतिक कदम उठाए जा रहे हैं. इस बीच हमास का प्रतिनिधि मंडल सीजफायर पर बातचीत करने के लिए काहिरा में मौजूद है. 

गाजा में होगा सीजफायर
इस बीच हमला के एक अधिकारी ने कहा कि सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इसराइल के नया प्रस्ताव से उन्हें कोई आपत्ति नहीं हैं, लेकिन इस बारे में बात करने के संकेत अभी नहीं मिले हैं. वहीं, गाजा में जारी हिंसा को रोकने के लिए अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन सऊदी अरब के दौरे पर हैं, जहां हमास और इसराइल की सीजफायर डील पर अमल में लाने पर जोर होगी. 

अब तक इतने लोगों की मौत
गौरतलब हो कि बीते साल 7 अक्टूबर 2023 को हमास के लड़ाकों ने इसराइल पर हमला किया था, इस हमले में 1200 इसराइली आम नागिरोकों की मौत हुई थी और हमास के लड़ाकों ने 250 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. जिसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इस हमले में 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 77 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. इस बीच इसराइली फौज रफा पर हमला कर रही है.

Trending news