Gaza News: इजराइल गाजा युद्ध में 178वें दिन क्या-क्या हुआ? टॉप 10 प्वाइंट्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2183891

Gaza News: इजराइल गाजा युद्ध में 178वें दिन क्या-क्या हुआ? टॉप 10 प्वाइंट्स

Gaza News: इजराइल और गाजा के बीच जंग जारी है और सीजफायर होने की कोई भी उम्मीद नजर नहीं आ रही है. शनिवार को इस जंग को 178 दिन हो गए हैं.

Gaza News: इजराइल गाजा युद्ध में 178वें दिन क्या-क्या हुआ? टॉप 10 प्वाइंट्स

Gaza News: इजराइल और गाजा के बीच जंग जारी है. फिलहाल सीजफायर का कोई भी इमकान नजर नहीं आ रहा है. हजारों लोगों की जान जा चुकी है और नेतन्याहू लगातार हमले कर रहे हैं. इजराइल पर नरसंहार के इल्जाम लग रहे हैं, वहीं मुल्क के लोग मौजूदा नेतन्याहू सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद किए हुए हैं. आइये जानते हैं कि इजराइल गाजा वॉर के 178वें दिन में क्या-क्या हुआ.

इजराइल गाजा वॉर के 178वें दिन क्या क्या हुआ?

1. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अल-शिफा अस्पताल से मरीजों को बाहर निकालने का आह्वान करते हुए कहा कि 18 मार्च को इजराइल द्वारा अस्पताल की घेराबंदी शुरू करने के बाद से 21 मरीजों की मौत हो गई है.
2. रविवार को, मिडिल गाजा के दीर अल-बलाह में अल-अक्सा शहीद अस्पताल के प्रांगण पर एक इजरायली हवाई हमले के दौरान कम से कम चार लोग मारे गए हैं. WHO के मुताबिक इस हमले में 17 लोग घायल हुए हैं. वहीं इजराइल का कहना है कि उसने इस्लामिक जिहाद सेंटर ग्रुप के कमांड सेंटर को निशाना बनाया था.
3. डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स, जिसे इसके फ्रांसीसी प्रारंभिक एमएसएफ के नाम से जाना जाता है, ने कहा कि जब कैंपस में आग लगी तो अल-अक्सा अस्पताल में उसकी टीम को काम बंद करने और "छिपाने" के लिए मजबूर होना पड़ा.
4. द गार्डियन ने रविवार को बताया कि इजराइल UNRWA को डिसमेंटल करने का प्लान बना रहा है. यह एक यूएन एजेंसी है दो गाजा के लोगों को कैंप और खाना मुहैया कराती है.
5. शनिवार शाम नेतन्याहू का हर्निया का ऑपरेशन कराना पड़ा. फिलहाल वह बेहोश हैं
6. सोमवार को, इजरायली सेना ने 20 वर्षीय सैनिक नदाव कोहेन की मौत की घोषणा की है, जिससे 7 अक्टूबर से अब तक मरने वालों की संख्या 600 हो गई है.
7. संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल दक्षिणी गाजा में राफा पर चर्चा के लिए सोमवार को एक वर्चुअल मीटिंग करेंगे.
8. रविवार को, हजारों इजरायलियों ने नेतन्याहू की सरकार को हटाने और हमास के जरिए अभी भी बंदी बनाए गए दर्जनों लोगों को मुक्त कराने के लिए अधिक प्रयास करने के लिए मार्च किया.
9. गाजा के बच्चों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए और शांति के लिए अमेरिकी वायु सेना के वरिष्ठ एयरमैन लैरी हेबर्ट भूख हड़ताल शुरू करेंगे.
10. रविवार को वेस्ट बैंक में जेरिको के उत्तर में रशायदा गांव पर इजरायली सेना के हमले में चार फिलिस्तीनी नागरिक घायल हो गए.

Trending news