मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए कासगंज से गाजीपुर जेल पहुंचे अब्बास अंसारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2197564

मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए कासगंज से गाजीपुर जेल पहुंचे अब्बास अंसारी

Abbas Ansari News: सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को अपने पिता की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ने की इजाजत दे दी थी. पुलिस हिरासत में ही अब्बास अंसारी को 13 अप्रैल को वापस कासगंज जेल लाया जाएगा.

मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए कासगंज से गाजीपुर जेल पहुंचे अब्बास अंसारी

Abbas Ansari News: पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बड़े बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से पिता की कब्र पर फातिहा पढ़ने की इजाजत मिलने के बाद अब्बास अंसारी को कांसगंज जेल से 10 अप्रैल को गाजीपुर जेल पहुंचाया गया है.  पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि आज वह गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में पिता की कब्र पर फातिहा पढ़ेंगे. इस दौरान परिवार के कुछ सदस्य मौजूद रह सकते हैं. 

तीन दिन की मिली है पैरोल
सुप्रीम कोर्ट की तरफ से अब्बास को तीन दिनों की कस्टडी पैरोल मिली है. इस दौरान वह गाजीपुर जेल में रहेगा. इसके बाद वापस कासगंज जेल भेज दिया जाएगा. जिला जेल अधीक्षक ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की इजाजत के बाद अब्बास अंसारी को यहां रखा जा रहा है. जिस बैरक में उन्हें रखा जाएगा, वहां किसी और को जाने इजाजत नहीं है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को अपने पिता की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ने की इजाजत दे दी थी. पुलिस हिरासत में ही अब्बास अंसारी को 13 अप्रैल को वापस कासगंज जेल लाया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए थे. 

जनाजे में शामिल होने के लिए मांगी थी इजाजत
वाजेह हो कि  मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी ने अपने वालिद के जनाजे में शानिल होने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट से इजाजत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद अब्बास अंसारी ने अपने वालिद के जनाजे में शामिल होने के लिए SC का रुख किया. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में छुट्टी होने की वजह से उसकी याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी, जिसकी वजह से वह अपने वालिद के जनाजे में शामिल नहीं हो पाए थे.

Trending news