सर्वे से पहले लोगों ने भोजशाला में की पूजा; मुस्लिम पक्ष ने इस बात पर जताया ऐतराज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2174641

सर्वे से पहले लोगों ने भोजशाला में की पूजा; मुस्लिम पक्ष ने इस बात पर जताया ऐतराज

Dhar Bhojshala: आज भोजासाला का एएसआई सर्वे शुरू हुआ. इसी दौरान मुस्लिम पक्ष ने इल्जाम लगाया कि सर्वे टीम में सिर्फ एक ही समुदाय के लोग हैं.

सर्वे से पहले लोगों ने भोजशाला में की पूजा; मुस्लिम पक्ष ने इस बात पर जताया ऐतराज
Bhojshala Survey: मध्य प्रदेश के धार जिले की भोजशाला का सर्वे चल रहा है. आज सर्वे का पांचवा दिन हैं. सर्वे में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह मंदिर है या मस्जिद है. सर्वे करने के लिए टीम आज सुबह है मौके पर पहुंची. सर्वे पर मुस्लिम पक्ष ने ऐतराज जताया है. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सर्वे में एक ही समुदाय के लोग हैं. मध्य प्रदेश की हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ के कहने पर भोजशाला में सर्वे शुरू किया गया था. भोजशाला को कमल मौला मस्जिद के नाम से भी जाना जाता है.
 
5वें दिन जारी सर्वे
शुक्रवार को शुरू हुआ सर्वे आज अपने पांचवे दौर में प्रवेश कर गया. होली के दूसरे दिन सुबह ही सर्वे टीम सुबह 8 बजे भोजशाला पहुंच गई. टीम ने एक खंभे का सर्वे किया और उसकी तस्वीर बनाई. बताया जाता है कि सर्वे हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हो रहा है. 
 
 
मुस्लिम पक्ष का ऐतराज
NBT ने लिखा है कि मुस्लिम समाज के एक प्रतिनिधि ने इल्जाम लगाया है कि सर्वे के लिए बनाई गई टीम में एक ही समुदाय के लोग हैं. उनका कहना है कि सर्वे टीम में दोनों समुदाय के लोग होने चाहिए. 
 
हिंदुओं ने की पूजा
ख्याल रहे कि भोजशाला में मंदिर और मस्जिद को लेकर कई दिनों से विवाद हो रहा है. भोजशाल फिलहाल ASI के अंडर संरक्षित इमारत है. साल 2003 में यहां समझौते के तहत ऐसा हिसाब बनाया गया कि यहां शुक्रवार को नमाज होती है और मंगलवार को पूजा होती है. आज एक तरफ यहां सर्वे हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ मंगलवार होने की वजह से यहां पूजा की है. सर्वे स्टार्ट होने से पहले हिंदू श्रद्धालू यहां 7.15 पर पहुंचे. 
 
इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news