UP में मस्जिदों के इमाम और मुअज्जिनों से किसे है खतरा; पुलिस नोटिस भेजकर उन्हें कर रही तलब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2188796

UP में मस्जिदों के इमाम और मुअज्जिनों से किसे है खतरा; पुलिस नोटिस भेजकर उन्हें कर रही तलब

Kanpur News: कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को लोकसभा इलेक्शन के दौरान मस्जिदों के इमामों, मोअज्जिन, सज्जादा नशीं और बूथ लेवल ऑफिसर (BLO) से शांति भंग करने का खतरा है. जिसके तहत अलग-अलग थानों की रिपोर्ट पर मुख्तलिफ मस्जिदों के इमाम, मोअज्जिन और बूथ लेवल ऑफिसर को नोटिस भेजा गया है.

सांकेतिक तस्वीर

Kanpur News: कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को लोकसभा इलेक्शन के दौरान मस्जिदों के इमामों, मोअज्जिन, सज्जादा नशीं और बूथ लेवल ऑफिसर (BLO) से शांति भंग करने का खतरा है. जिसके तहत अलग-अलग थानों की रिपोर्ट पर मुख्तलिफ मस्जिदों के इमाम, मोअज्जिन और बूथ लेवल ऑफिसर को दफा 111/107 के तहत नोटिस भेजा गया है. मुस्लिम दानिश्वर, पुलिस की तरफ से इमामों के नाम भेजे जा रहे शांति भंग करने के नोटिस को खुद शहर की फिजा के लिए सबसे बड़ा खतरा और योगी हुकूमत को बदनाम करने की साजिश बता रहे हैं.

"बाइज्जत लोगों को परेशान किया जा रहा है'
शहर के काजी ने कहा कि, पहले भी आला अफसरान से मुखबिरों की शह पर शहर के बाइज्जत लोगों को परेशान करने की शिकायतें की जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही मुलाकात करके इस मसले का कोई पॉजिटिव हल निकाला जाए. उन्होंने कहा कि, कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के सीनियर ऑफिसर शहर में जहां, अपराध की रोकथाम के लिए सीसीटीवी को लगवा रहे हैं, वहीं, आंख बंद करके  मस्जिदों के इमाम, मोअज्जिनों, खानकाहों के सज्जादानशीं और शहर के सम्मानजनक लोगों कों  लोकसभा इलेक्शन से पहले अमन के लिए खतरा बताकर उन्हें नोटिस जारी किया जा रहा है.

"अमन का पैगाम फैलाते हैं इमाम, मोअज्जिन"
इस सिलसिले में दानिश्वरों का कहना है कि, अगर किसी का आपराधिक रिकॉर्ट हो तो उसको अमन के लिए खतरे का नोटिस जारी करना चाहिए. लेकिन शहर की मुख्तलिफ मस्जिदों के इमाम, मोअज्जिन और खानकाहों के सज्जादानशीं अमन और मोहब्बत का पैगाम आम करने के साथ-साथ मुश्किल वक्त में प्रशासन और मकामी लोगों के साथ मिलकर अमन की बहाली के लिए भी अपना रोल बखूबी अंजाम देते हैं. ऐसे में अमन का संदेश देने वाले लोगों को शांति के लिए खतरा बताना बेहद चिंताजनक है. काजी शहर हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी ने बताया कि, त्योहारों के मौके पर शहरियों को पुर अमन माहौल मुहय्या कराने के लिए दिन रात मुस्तैद हैं, ऐसे में शहर के बाइज्जत लोगों को नोटिस भेजना बेहद अफसोसनाक है.

Trending news