Afghanistan: तालिबान ने महिलाओं पर लगाई नई पाबंदी; इस जगह जाने से रोकने के लिए सुरक्षा बल तैनात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1844075

Afghanistan: तालिबान ने महिलाओं पर लगाई नई पाबंदी; इस जगह जाने से रोकने के लिए सुरक्षा बल तैनात

Afghanistan Women: अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार महिलाओं को लेकर आए दिन नए फरमान जारी करती रहती है. अफगानिस्तान पर हुकूमत कर रहे तालिबान ने महिलाओं पर अब एक और नई पाबंदी थोप दी है. 

 

Afghanistan: तालिबान ने महिलाओं पर लगाई नई पाबंदी; इस जगह जाने से रोकने के लिए सुरक्षा बल तैनात

Women Entry Ban In National Park: अफगानिस्तान में तालिबान महिलाओं को लेकर आए दिन नए फरमान जारी करता रहता है. तालिबान के हुकूमत संभालते ही सबकुछ बदल गया है. खास तौर पर महिलाओं को कई तरह की परेशानियों और पाबंदियों का सामना करना पड़ रहा है. तालिबान की सत्ता का असर मुल्क की काफी चीजों पर नेगेटिव तौर पर नजर आ रहा है. तालिबान ने वहां की जनता से उनके मानवाधिकार तक छीन लिए है, जिसका सबसे ज्यादा असर अफगानिस्तान की महिलाओं पर पड़ा है और वो तालिबान हुकूमत के आगे बेबस नजर आ रही हैं.

नेशनल पार्क में महिलाओं की एंट्री बैन
अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार ने महिलाओं को लेकर एक नया फरमान जारी किया है. महिलाओं पर नई पांबदी लगाते हुए तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान के नेशनल पार्क में उनकी एंट्री पर रोक लगा दी है. महिलाएं अब यहां एंट्री नहीं कर सकती हैं. इस पार्क का शुमार अफगानिस्तान के सबसे मशहूर पार्कों में किया है. इसका नाम बंद-ए-अमीर नेशनल पार्क है. इस सिलसिले में तालिबान सरकार का कहना है कि, पार्क में महिलाएं ठीक तरीके से हिजाब नहीं पहनती हैं, इसलिए उनके यहां आने पर रोक लगाई जाएगी. साथ ही साथ तालिबान सरकार ने कहा कि नेशनल पार्क में महिलाओं को जाने से रोकने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया जाएगा.

महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां
बता दें कि, बामियान में मौजूद  बंद-ए-अमीर नेशनल पार्क टूरिस्ट को आकर्षित करने वाला एक बड़ा केंद्र है. इसे साल 2009 में इसे देश का पहला नेशनल पार्क बनाया गया, जहां हर साल हजारों की तादाद में टूरिस्ट आते हैं. गौरतलब है कि, अफगानिस्तान में 15 अगस्त, 2021 से तालिबान सरकार काबिज है. तालिबान के हुकूमत में आने के बाद से ही अफगानिस्तान में महिलाओं के लिए सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं. महिलाओं की एजुकेशन पर वार करते हुए उन्हें स्कूल जाने से रोका गया. महिलाओं के होटल और रेस्टूरेंट में खाने पर पाबंदी लगाई गई.

Watch Live TV

Trending news