हमास ने 13 इसराइली सैनिकों को मार गिराया; दोनों के बीच भीषण गोलीबारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2026632

हमास ने 13 इसराइली सैनिकों को मार गिराया; दोनों के बीच भीषण गोलीबारी

Israel Palestine Conflict: हमास के लड़ाकों ने 7 अक्तूबर को इसराइल पर हमला किया था जिसमें 12 सौ इसराइली मारे गए थे. हमास ने 240 लोगों को बंधक भी बनाया था. इसके अगले ही दिन से इसराइल ने हमास के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन शुरू कर दिया था.

हमास ने 13 इसराइली सैनिकों को मार गिराया; दोनों के बीच भीषण गोलीबारी

Israel Palestine Conflict: गाजा में पिछले 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस बीच इसराइली सेना ने कहा कि वह गाजा में अपना सैन्य ऑपरेशन जारी रखेगी. इसराइली सेना ने ये एक्सेप्ट भी किया है ये अभियान मुश्किल और लंबा होगा. इसराइल की सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस सप्ताह में इसराइली सेना ने उत्तरी गाजा और दक्षिण गाजा में अपने सैन्य हमला तेज करेगा. 

इस बीच अमेरिका ने कहा, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसराइली पीएम बेन्यामिन नेतन्याहू से बात की है और मासूम नागरिकों की सुरक्षा पर जोर दिया है. वहीं, इसराइली पीएम ने कहा है कि जब तक इसराइल अपने सभी लक्ष्य हासिल नहीं कर लेता है, ये जंग जारी रहेगा.

राष्ट्रपति बाइडन ने मीडिया से बातचीत कर कहा कि उन्होंने इसराइल के पीएम से सीजफायर के लिए नहीं कहा है. हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसराइल के हमलों में अब तक 20 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं और 53 हजार से ज्यादा घायल हुए हैं. मारे गए ज्यादातर लोगों में औरतें और बच्चे हैं.

इस बीच इसराइली सेना ने बताया कि 22 दिसंबर से लेकर अब तक हिंसा में उसके 13 सैनिक मारे गए हैं और अभी तक सैन्य ऑपरेशन में मारे गए सैनिकों की संख्या 154 हो गई है. इसराइल ने दावा किया है कि हमास को खत्म करने के लिए शुरू हुए इस जमीनी हमले के तहत अब तक हमास के 700 लड़ाकों को गिरफ्तार किया गया है.

हमास के लड़ाकों ने 7 अक्तूबर को इसराइल पर हमला किया था जिसमें 12 सौ इसराइली मारे गए थे. हमास ने 240 लोगों को बंधक भी बनाया था. इसके अगले ही दिन से इसराइल ने हमास के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन शुरू कर दिया था. इसराइली सेना का कहना है कि उत्तरी गाजा पर उसका लगभग पूर्ण कंट्रोल है और दक्षिणी गाजा में वो अपने अभियान को और विस्तार दे रहा है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news