Rajasthan News: कतर में प्रमोशन के लिए परशुराम बना यूसुफ; भारत लौटते ही लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1778018

Rajasthan News: कतर में प्रमोशन के लिए परशुराम बना यूसुफ; भारत लौटते ही लिया ये बड़ा फैसला

Rajasthan News: सीकर जिले के एक हिंदू नौजवान ने इल्जाम लगाया है कि कतर में उसे प्रोमोशन का लालच और दबाव देकर जबरन इस्लाम धर्म स्वीकार कराया गया था, लेकिन स्वदेश लौटने के बाद वह दोबारा सनातन धर्म में अपना लिया है. 

परशुराम

जयपुरः राजस्थान के सीकर के रहने वाले एक हिंदू नौजवान ने मुस्लिम देश कतर में अपना जबरन धर्म परिवर्तन कराये जाने का इल्जाम लगाते हुए दोबारा हिंदू धर्म में वापसी कर ली है. इस पूरे मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कतर और भारत के बीच बहुत अच्छे राजनयिक संबंध हैं, लेकिन इस वीडियो और घटना के वायरल होने के बाद लोग कतर सरकार पर सवाल उठा रहे हैं और भारत सरकार से इस बात की मांग कर रहे हैं कि वह भारत स्थित कतर के दूतावास से इस संबंध में जवाब तलब करे. 

सीकर निवासी परशुराम ने बताया कि वह कुछ माह पहले नौकरी के लिए कतर की एक कंपनी में आवेदन किया था. परशुराम को उस कंपनी में नौकरी भी लग गई. परशुराम नौकरी करने के लिए कतर चला गया. उस नौकरी में उसकी मासिक डेढ़ लाख रुपए तंख्वाह तय हुई थी. कुछ दिनों काम करने के बाद परशुराम से कहा गया कि अगर वह इस्लाम धर्म अपना लेता है तो उसका प्रमोशन सीनियर लेवल पर कर दिया जाएगा और इसके साथ ही उसकी सैलरी भी बढ़ जाएगी. परशुराम के मुताबिक, वह इस प्रस्ताव के खिलाफ था, लेकिन लालच और प्रेशर में आने के बाद उसने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया. परशुराम का नाम बदलकर मोहम्मद यूसुफ कर दियागया. वह जबतक कतर में रहा मोहम्मद यूसुफ बना रहा. 

परशुराम हाल ही में कतर से वापस भारत लौटा था. फिर उसने वापस हिंदू धर्म में लौटने की इच्छा जताई. उसने सांगलिया धूणी के पीठाधीश्वर ओम दास महाराज के पास जाकर मंत्रोचार कर दोबारा सनातन धर्म में वापस हो गया है. परशुराम अब हिंदू बन गया है. इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले में जहां कुछ लोग कतर की कंपनी पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं कुछ लोग परशुराम को ही कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. 

Zee Salaam

Trending news