Iran News: गैस पाइपलाइन विस्फोटों के पीछे इजराइल का हाथ? ईरान का गंभीर इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2122709

Iran News: गैस पाइपलाइन विस्फोटों के पीछे इजराइल का हाथ? ईरान का गंभीर इल्जाम

Iran News: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. हिंसा के बाद से ही इसराइल और ईरान के बीच तनातनी का माहौल है. इस बीच ईरान ने इसराइल पर गंभीर इल्जाम लगाया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Iran News: गैस पाइपलाइन विस्फोटों के पीछे इजराइल का हाथ? ईरान का गंभीर इल्जाम

Iran News: गाजा हिंसा के बीच ईरान ने इसराइल पर गंभीर इल्जाम लगाया है. ईरान के तेल मंत्री जवाद ओवजी ने कहा कि  एक सप्ताह पहले देश की गैस ट्रांसफर पाइपलाइनों में हुए विस्फोट एक "इसराइली साजिश" थी. 

ईरानी तेल मंत्रालय से संबद्ध न्यूज एजेंसी शाना के मुताबिक, ईरान की राजधानी तेहरान में कैबिनेट बैठक के मौके पर, ओवजी ने 21 फरवरी को फ़ार्स प्रांतों और चहरमहल और बख्तियारी में राष्ट्रीय प्राकृतिक गैस आपूर्ति नेटवर्क में दो जगहों पर 14 फरवरी को हुए विस्फोटों की ओर इशारा किया है.

गैस पाइपलाइनों में हुआ है भारी विस्फोट
वहीं, शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि विस्फोटों के बाद दुर्गम इलाकों में मौजूद क्षतिग्रस्त पाइपलाइनों की मरम्मत की गईं और फिर से आपूर्ति शुरू हुई. शाना न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ओवजी ने शनिवार को कहा कि विस्फोट "आतंकवादी कृत्य" थे, जिनका उद्देश्य प्रमुख प्रांतों में गैस आपूर्ति को बाधित करना था. हालांकि, अभी तक किसी भी समूह ने विस्फोटों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

गाजा हिंसा के बाद दोनों देशों के बीच तनाव
हमास के हमले के बाद 7 अक्टूबर को इसराइल ने गाजा पर हमला किया था. इस हमले में अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस हिंसा के बाद पूरे मध्य पूर्व में तनाव भरा महौल पैदा हो गया है. एक तरफ इसराइल, ईरान पर इल्जाम लगाता है कि हमास के हमले के पीछे ईरान का हाथ है. वहीं, ईरान, इसराइल के जरिए लगाए गए इल्जाम से इनकार करता है. हिंसा के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव पैदा हो गया है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि गाजा में बद से बदत्तर हालात हो गए हैं. इसराइली हमले की वजह से वहां सभी अस्पतालों में काम-काज ठप हो गया है. ज्यादातर मरीजों की मौत हो रही है. इस बीच इसराइल ने रफाह में भी हमला किया है. 

Trending news