Israel Hamas War Update: इजराइली अधिकारियों से क्या बात करना चाहते हैं विदेंश मंत्री ब्लिंकन, किंग सलमान से भी की बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2050487

Israel Hamas War Update: इजराइली अधिकारियों से क्या बात करना चाहते हैं विदेंश मंत्री ब्लिंकन, किंग सलमान से भी की बात

Israel Hamas War Update: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस सब के बीच अमेरिका के विदेश मंत्री सऊदी के क्राउन प्रिंस किंग सलमान से बात करने पहुंचे थे और अब वह इजराइली अधिकारियों से भी बातचीत करेंगे.

Israel Hamas War Update: इजराइली अधिकारियों से क्या बात करना चाहते हैं विदेंश मंत्री ब्लिंकन, किंग सलमान से भी की बात

Israel Hamas War Update: इजराइल और हमास के बीच जंग में आम लोगों की ज्यादा जान जा रही है. इस बात की फिक्र इजराइल को बिलकुल नहीं है, यह बात साफ इससे हो जाती है कि क्योंकि यहूदी मुल्क लोगों को कैजुएलिटी से बचाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है. अब इस मामले को लेकर अमेरिका का बयान सामने आया है. अमेरिकी अधिकारियों ने इज़राइल से गाजा पर अपने हमले को कम करने के लिए कहा है.

एंटनी ब्लिंकन का मिडिल ईस्ट दौरा

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इस बढ़ते खतरे के बीच मध्य पूर्व का दौरा कर रहे हैं. गाजा पर इजरायल का युद्ध एक क्षेत्रीय संघर्ष में बदल सकता है. खाड़ी अरब नेताओं से एक दिन की मुलाकात के बाद वह सोमवार देर रात इजराइल पहुंचे हैं. फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, इजरायली अधिकारियों ने कहा है कि वे बड़े पैमाने पर बमबारी के बाद अधिक लक्षित युद्ध के एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं. इस बात को कोई नहीं नकार सकता है कि इजराइल के हमलों ने गाजा पट्टी को बर्बाद कर दिया है. इन हमलों में 23,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.

ब्लिंकन ने की सोमवार को बातचीत

ब्लिंकन ने संघर्ष से बाहर निकलने का रास्ता निकालने की कोशिश के लिए सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब में बातचीत की है. सऊदी राज्य समाचार एजेंसी एसपीए ने बताया कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) ने गाजा में दुशमनी को खत्म करने और शांति का रास्ता बनाने के महत्व पर जोर दिया है. एजेंसी ने बताया कि किंग सलमान ने स्थिरता बहाल करने और फिलिस्तीनी लोगों को उनके वैध अधिकार सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया है.

ब्लिंकन करेंगे इजराइली अधिकारियों से बात

ब्लिंकन ने कहा कि वह इजराइली अधिकारियों के साथ बैठक में कहेंगे उन्हें गाजा में नागरिक हताहतों को रोकने के लिए और ज्यादा कोशिश करनी चाहिए और उन्हें फिलिस्तीनियों को उनके घरों में लौटने की इजाजत देनी चाहिए. उन्होंने ऐलान किया कि तुर्की, सऊदी अरब, जॉर्डन, कतर और यूएई गाजा के लिए वॉर के बाद हालातों में हिस्सा लेने और योगदान देने पर विचार करेंगे.

Trending news