Pakistan: सीमा हैदर का बदला ले रहे पाक कट्टरपंथी; हिन्दू बहनों को अग़वा कर बदला धर्म, जबरन कराई शादी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1789666

Pakistan: सीमा हैदर का बदला ले रहे पाक कट्टरपंथी; हिन्दू बहनों को अग़वा कर बदला धर्म, जबरन कराई शादी

Pakistan Conversion: पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. अब सिंध प्रांत में रहने वाले एक हिन्दू उद्यमी की तीन बेटियों को अगवा करके उनका जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया गया है.

Pakistan: सीमा हैदर का बदला ले रहे पाक कट्टरपंथी; हिन्दू बहनों को अग़वा कर बदला धर्म, जबरन कराई शादी

Conversion In Pakistan: पाकिस्तान में एक बार फिर जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहने वाले एक हिन्दू उद्यमी की तीन बेटियों को पहले अगवा किया गया, उसके बाद उनका जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया गया और फिर उनकी शादी मुसलमान पुरुषों के साथ करा दी गई. पाकिस्तान में अल्संख्यकों के अधिकारों के लिए काम करने वाली एक शीर्ष संस्था ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान के दारेवार इतेहाद के चीफ शिव काच्ची ने बताया कि घटना सिंध सूबे के धारकी इलाके में हुई.

पहले किया अपहरण, फिर कराया विवाह
उन्होंने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हिन्दू उद्यमी लीलाराम की तीन बेटियों को पहले अपहरण किया गया और फिर जबरन उनसे इस्लाम धर्म कबूल कराया गया. उन्होंने कहा, यह धर्म परिवर्तन पीर जावेद अहमद कादरी ने कराया और फिर उन लड़कियों का निकाह मुसलमान पुरुषों के साथ करा दिया गया. काच्ची ने बताया कि उनके संगठन के मंच से बार-बार अपील करने के बावजूद भी हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का सिलसिला लगातार जारी है. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन दोषियों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रहा है.

लगातार बढ़ रही हैं घटनाएं
उन्होंने बताया कि तीनों हिन्दू लड़कियों की शादी उनका अपहरण करने वाले पुरुषों के साथ कराई गई है. काच्ची ने दावा करते हुए कहा कि सीमा हैदर से जुड़ी घटना के बाद से इलाके में हिन्दू समुदाय पर हमले की घटनाओं की तादाद बढ़ गई हैं. पाकिस्तान में आए दिन ऐसे वारदातें सामने आ रही हैं, जहां हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. खास तौर पर पाकिस्तान के सिंध सूबे में इस तरह की घटनाएं ज्यादा नजर आती रहती हैं. इसमें नाबालिगों को अगवा करके जबरदस्ती उनका मजहब बदलना और फिर उनकी शादी कर देने का सिलसिला बेरोकटोक जारी है. इसके लिए कई मानवाधिकार संगठन आवाज भी बुलंद करते रहते हैं.

Watch Live TV

Trending news