BJP को लेकर अधीर रंजन का चौंकाने वाला दावा; कहा- राहुल गांधी के वजह से चुने गए ST और OBC सीएम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2007633

BJP को लेकर अधीर रंजन का चौंकाने वाला दावा; कहा- राहुल गांधी के वजह से चुने गए ST और OBC सीएम

Adhir Ranjan Chowdhury: भाजपा ने मध्य प्रदेश में ओबीसी समुदाय से आने वाले मोहन यादव और छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को सीएम चुना है. मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने इसे राहुल गांधी की उठाई मांग का असर बताया. 

BJP को लेकर अधीर रंजन का चौंकाने वाला दावा; कहा- राहुल गांधी के वजह से चुने गए ST और OBC सीएम

Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश सीएम को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने दावा किया है कि भाजपा का मध्य प्रदेश में ओबीसी और छत्तीसगढ़ में आदिवासी सीएम चुनना उनकी पार्टी की तरफ से उठाई गई मांग का असर है. अधीर रंजन ने कहा, राहुल गांधी जो बात उठाते हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तुरंत उस बात को अपनाते हैं और लागू करने में लग जाते हैं."

भाजपा ने मध्य प्रदेश में ओबीसी समुदाय से आने वाले मोहन यादव और छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को सीएम चुना है. मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने इसे राहुल गांधी की उठाई मांग का असर बताया. 

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी जो कहते हैं कि उसका असर पीएम मोदी पर होता है. जब राहुल गांधी जाति अधारित जनगणना के बारे में कह चुके हैं तब एक के बाद एक प्रदेशों में जो भाजपा के सीएम बनते हैं, वो उसी समीकरण के मुताबिक बनते हैं. जहां जातिगत समीकरण ठीक रहे. ये जातिगत जनगणना की मांग कांग्रेस पार्टी कर रही है, उसका असर है. ये उस असर की झलक है."

इसके साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक में जो रणनीति अपनाई थी, भाजपा ने उसी के मुताबिक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए चुनावी योजना बनाई. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी जब कर्नाटक जाकर 5 वादे किए थे. पांच वादे किए थे कि सत्ता में आएंगे तो हम ये 5 वादे लागू करेंगे. मोदी जी और भाजपा उनसे सीख लिया. इलेक्शन शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान जाकर वादे करना शुरू कर दिया."

इसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "राहुल गांधी जब वादे करते थे तब मोदी और भाजपा रेवड़ी, रेवड़ी कहकर शोर मचाते थे. वही रेवड़ी मोदी जी तीनों राज्यों में बांटने लगे."

Zee Salaam Live TV

Trending news