बेगूसराय के बाद छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुई झड़प; इंटरनेट बैन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1932759

बेगूसराय के बाद छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुई झड़प; इंटरनेट बैन

Chhapra Stone Pelting: बिहार में बेगूसराय के बाद छपरा में एक धार्मिक जुलूस निकाले जाने के दौरान झड़प हो गई है. पुलिस के मुताबिक, छपरा के भगवान बाजार इलाके से देवी दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए जुलूस निकाला जा रहा था. इसी वक्त ये झड़प हुई है.

बेगूसराय के बाद छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुई झड़प; इंटरनेट बैन

Chhapra Stone Pelting: बिहार के छपरा जिले से बड़ी खबर आ रही है. यहां एक धार्मिक जुलूस निकाले जाने के दौरान झड़प हो गई, जिसके बाद राज्य के गृह विभाग ने हालात को कंट्रोल करने के लिए कुछ दिनों के लिए इंटरनेट बैन कर दिया है. 

पुलिस के मुताबिक, छपरा के भगवान बाजार इलाके से देवी दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए जुलूस निकाला जा रहा था. इसी वक्त ये झड़प हुई है. पुलिस ने बताया कि जुलूस के दौरान, डीजे बजाया जा रहा था. इसी के विरोध में कुछ असामजिक तत्वों ने पथराव किया. पुलिस इस घटना की सूचना मिलते ही पर मौके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. जिसके बाद हालात सामान्य हो गए हैं. 

वहीं, तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है और आगे की कार्रवाई के लिए फुटेज की मदद से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. इस बीच, राज्य के गृह विभाग ने कहा, "उसे इनपुट मिले हैं कि प्रभावित इलाकों में असामाजिक तत्व के जरिए असामाजिक सामाग्री प्रसारित करने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर रहे है, जो सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ सकता है और इसके परिणामस्वरूप जीवन और संपत्ति को नुकसान हो सकता है."

गृह-विभाग ने कहा, "रविवार शाम 6 बजे तक इंटरनेट को बैन कर दिया गया है. भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम के तहत राज्य सरकार की आपातकालीन शक्तियों को लागू किया गया है." विभाग ने कहा कि बैन छपरा के सदर सब डिवीजन में प्रभावी होंगे, जहां ऑनलाइन साइटों के माध्यम से सभी प्रकार के संदेशों और सचित्र सामग्री को शेयर करना इस अवधि के लिए निलंबित रहेगा.

वहीं, दो दिन पहले बेगूसराय जिले के बलिया बजार में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई थी. इसके बाद दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई थी. इस दौरान दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए थे. इसके बाद वहां जमकर बवाल हुआ था. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा था. जिसके बाद हालात को काबू में किया गया.

Zee Salaam

Trending news