Air India flight: एयर इंडिया फ्लाइट में बम की अफवाह, आनन-फानन में खाली किया गया जहाज़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2251601

Air India flight: एयर इंडिया फ्लाइट में बम की अफवाह, आनन-फानन में खाली किया गया जहाज़

Air India flight: एयर इंडिया फ्लाइट में बम की अफवाह फैलने के बाद फ्लाइट को खाली कराया गया. दूसरे एयरप्लेन में लोगों को शिफ्ट किया गया. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Air India flight: एयर इंडिया फ्लाइट में बम की अफवाह, आनन-फानन में खाली किया गया जहाज़

Air India flight: इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की एक उड़ान में बम होने की अफवाह के कारण यात्री सात घंटे तक फंसे रहे. जांच एजेंसियों और बम दस्तों ने विमान और उसमें लदे सामान की जांच की, जिसके बाद लोगों को जाने की इजाजत दी गई.

टिश्यू पर मिला लिखा बम

बता दें, चालक दल के एक सदस्य को टिशू पेपर पर "बम" शब्द लिखा हुआ मिला था. मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि इस टिश्यू को शौचालय में रखा गया था. उड़ान, AI-819 बुधवार शाम 7 बजे दिल्ली से गुजरात के वडोदरा के लिए प्रस्थान करने वाली थी, जब एयरलाइन के एक सुरक्षा प्रबंधक ने हवाई अड्डे के संचालन नियंत्रण केंद्र को खतरे के बारे में सूचित किया, जिसके बाद एक बम खतरा मूल्यांकन समिति (BTAC) का गठन किया गया, और यात्रियों को बाहर निकाला गया.

सीआईएसएफ ने दी जानकारी

एक सीआईएसएफ अधिकारी ने कहा, “सभी यात्रियों को उतार दिया गया और उड़ान को एक आइसोलेशन बे में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां सामान और पूरी उड़ान की जांच बीटीएसी और बम का पता लगाने वाले दस्ते के जरिए की गई. आखिर में 1.43 बजे इस धमकी को अफवाह घोषित कर दिया गया.''

एयरलाइन ने गुरुवार को एक बयान में कहा,"एयर इंडिया ने कहा कि उसने घटना के बाद एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई और यात्रियों ने गुरुवार तड़के अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी. “15 मई 2024 को दिल्ली से वडोदरा के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की उड़ान AI-819 पर प्रस्थान से ठीक पहले एक विशिष्ट सुरक्षा चेतावनी का पता चला था. आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया और सुरक्षा एजेंसियों के जरिए अनिवार्य जांच के लिए विमान को रिमोट बे में ले जाया गया. 

बयान में आगे कहा गया है, ज़मीन पर मौजूद हमारे सहकर्मियों ने इस अप्रत्याशित व्यवधान से हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम करना सुनिश्चित किया. एयर इंडिया अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देती है.

आईजीआई पुलिस कमिश्नर ने क्या कहा?

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने कहा कि पुलिस को बम की धमकी के बारे में शाम करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली, उनकी टीमें भी फ्लाइट स्कैन में हिस्सा ले रही थीं. उन्होंने कहा, "मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गहन निरीक्षण किया गया, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

Trending news