मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का रिएक्शन; बुआ को ये क्या कह दिया?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240641

मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का रिएक्शन; बुआ को ये क्या कह दिया?

UP Politics: BSP नेता आकाश आनंद को पार्टी की चीफ मायावती ने पार्टी के सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया था. उनकी सभी चुनावी रैलियां भी रद्द कर दी गई थीं. मायावती ने यह जानकारी ट्वीट कर दी थी. जिसके बाद देश की सियासत गर्मा गई. 

मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का रिएक्शन; बुआ को ये क्या कह दिया?

UP Politics: उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और BSP प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने खुद से पार्टी की सभी जिम्मेदारियां वापस लिए जाने के बाद आज यानी 9 मई को प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "उनके लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आदेश सिर माथे पे है और वह समाज के लिए अपनी आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे."

आकाश आनंद ने क्या कहा?
आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से मुक्त किए जाने के दो दिन बाद सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, "आदरणीय बहन मायावती जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं. आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनीतिक ताकत मिली है जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है." उन्होंने आगे लिखा, "आप हमारी सर्वमान्य लीडर हैं. आपका आदेश सिर माथे पे. भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी आखिरी सांस तक लड़ता रहूंगा. जय भीम, जय भारत." 

क्या है पूरा मामला
BSP नेता आकाश आनंद को पार्टी की चीफ मायावती ने पार्टी के सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया था. उनकी सभी चुनावी रैलियां भी रद्द कर दी गई थीं. मायावती ने यह जानकारी ट्वीट कर दी थी. जिसके बाद देश की सियासत गर्मा गई. 

मायावती ने क्या कहा था?
मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था, "पार्टी और आंदोलन के हित में और आनन्‍द के "पूर्ण परिपक्वता" हासिल करने तक उन्होंने यह फैसला लिया है." बसपा प्रमुख ने पिछले साल दिसंबर में आकाश आनन्‍द को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था. आकाश आनंद के खिलाफ हाल ही में सीतापुर में एक चुनावी जनसभा में विवादित बयान देने के इल्जाम में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. 

आकाश आनंद की बयानों की खूब हो रही है चर्चा
BSP लीडर ने  बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने एक चुनावी रैली में कहा था, "यह सरकार बुलडोजर सरकार और गद्दारों की सरकार है. जो पार्टी अपने नौजवानों को भूखा छोड़ती है और बुजुर्गों को गुलाम बनाती है. वह आतंकवादी सरकार है.'' इस बयान के बाद आनंद पर  आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद बसपा ने बिना कोई वजह बताए पिछले दिनों आकाश आनन्द की सभी प्रस्तावित रैलियों को स्थगित कर दिया था.

Trending news