PM आवास के बाहर फुटपाथ पर 'पद्मश्री' पदक रखकर लौटे बजरंग पुनिया; देखें वीडियो
Advertisement

PM आवास के बाहर फुटपाथ पर 'पद्मश्री' पदक रखकर लौटे बजरंग पुनिया; देखें वीडियो

Wrestling controversy: ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने आज यानी 22 दिसंबर को अपना 'पद्मश्री' सम्मान पीएम नरेंद्र मोदी को वापस करने का एलान किया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

PM आवास के बाहर फुटपाथ पर 'पद्मश्री' पदक रखकर लौटे बजरंग पुनिया; देखें वीडियो

Wrestling controversy: भारतीय कुश्ती संघ के इलेक्शन होने के बाद नए अध्यक्ष संजय सिंह का विरोध शुरू हो गया है. लोकसभा सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह का विरोध करने वाले पहलवान इलेक्शन के रिजल्ट से काफी निराश हैं. महिला पहलवान साक्षी मलिक के कुश्ती छोड़ने के एलान के बाद बजरंद पुनिया ने अपना 'पद्मश्री' पदक लौटा दिया है. 

बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया पर अपना 'पद्मश्री' पदक लौटाने का एलान करने के फौरन बाद पीएम से मिलने की कोशिश की थी. वह पीएम आवास पर भी पहुंचे थे, लेकन उनके पास पीएम से मिलने की इजाजत नहीं थी. इस वजह से दिल्ली पुलिस ने उन्हें कर्तव्य पथ पर ही रोक लिया. ऐसे में पुनिया ने फुटपाथ पर ही अपना 'पद्मश्री' पदक रख दिया. 

पुनिया पीएम आवास तक जाने के जिद्द पर अड़े थे. वहीं पुलिस के अधिकारियों और बजरंग पुनिया के बातचीत का वीडियो सामने आया है. वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि पुनिया अधिकारियों से कहते हैं कि अगर आप पीएम तक ये सम्मान पहुंचा सकते हैं तो पहुंचा दीजिए. पुलिस अधिकारी इसके लिए राज नहीं हुए. इसके बाद बजरंग ने कहा कि जो भी शख्स यह 'पद्मश्री' पदक पीएम मोदी तक पहुंचा सकता है तो पहुंचा दें. वह उसे यह सम्मान दे देंगे. 

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने आज यानी 22 दिसंबर को अपना 'पद्मश्री' सम्मान पीएम नरेंद्र मोदी को वापस करने का एलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए इसका एलान किया. इसके साथ ही पुनिया ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी भी शेयर की है. इसमें उन्होंने लोकसभा सांसद और पूर्व भारतीय कुश्ती संघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला खिलाड़ियों की तरफ से लगाए गए यौन उत्पीड़न के इल्जामों से जुड़े विवाद को बयां किया है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news