Bettiah News: प्रेमिका की शादी में उसका भाई बनकर ससुराल पहुंचा प्रेमी अंगूर आलम; मनाई सुहागरात !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1941634

Bettiah News: प्रेमिका की शादी में उसका भाई बनकर ससुराल पहुंचा प्रेमी अंगूर आलम; मनाई सुहागरात !


Bettiah News: मुहब्बत करने वाले प्रेमी जोड़े की कई कहानियां आपने जरूर सुनी होगी. हीर-रांझा और लैला-मजनूं की कहानियां तो काफी मशहूर है. लेकिन बिहार के बेतिया जिले से एक ऐसी ही प्रेम की कहानी सामने आई है जो हीर-रांझा और लैला-मजनूं की कहानी को पीछ छोड़ दिया है.

Bettiah News: प्रेमिका की शादी में उसका भाई बनकर ससुराल पहुंचा प्रेमी अंगूर आलम; मनाई सुहागरात !

Bettiah News: मुहब्बत करने वाले प्रेमी जोड़े की कई कहानियां आपने जरूर सुनी होगी. हीर-रांझा और लैला-मजनूं की कहानियां तो काफी मशहूर है. लेकिन बिहार के बेतिया जिले से एक ऐसी ही प्रेम की कहानी सामने आई है जो हीर-रांझा और लैला-मजनूं की कहानी को पीछ छोड़ दिया है. ये ऐसी कहानी है जो आपने न सुनी होगी और नहीं कभी देखी होगी. लेकिन इन दोनों प्रेमी पर प्यार परवान इस कदर हावी था कि लड़का प्रेमिका के शादी के बाद उसके ससुराल उसका भाई बनकर कर पहुंच गया. दो प्रेमी-प्रेमिकाओं ने प्यार में ऐसा इतिहास लिख दिया है कि लोग इसे सदियों तक याद रखेंगे.

ये प्रेम कहानी बेतिया जिले के नौतन थान के कुंजलही गांव की है, जहां दो दिन पहले यानी 30 अक्टूबर को आमना खातून की निकाह मुस्लिम रीती -रिवाज़ से मुस्ताक हवारी से हुई थी. मुस्ताक हवारी की शादी मझौलिया थाना के मंझरिया गांव में हुई थी, जहां से दुल्हन आमनाकी विदाई बहुत धूम-धाम से हुई. लेकिन किसी को भी ये इल्म नहीं था कि आमना खातून अंगूर आलम से मुहब्बत करती है. हालांकि, लड़की के नहीं चाहते हुए भी परिवार वाले ने आमना की शादी दूसरी जगह कर दी. लेकिन ये शादी लड़की को मंजूर नहीं थी. बस और क्या था ?  यहां से दुल्हन आमना ने खेल शुरू कर दिया और अपने प्रेमी को सुझाव दिया कि वह उसका भाई बनकर उसके ससुराल आ जाए. इसके बाद दुल्हन ने यह बात घर वालों को बता कर अपने प्रेमी को भाई बना ससुराल लेकर पहुंच गई.

प्रेमी ने दिन किसी तरह से गुजार ली, लेकिन दोनों को रात में आने वाले पल का इंतजार था. रात को प्रेमी दुल्हन के कमरे में सोने की जिद करने लगा सुहागरात के दिन भाई (प्रेमी ) की ऐसी जिद देखकर उसके ससुराल वालों ने भारी मन अंगूर आलम की जिद मान ली. उसके बाद कमरे में सोने के लिए लड़के के भेष में आये उसके प्रेमी को कमरे के अंदर भेज दिया. अब क्या था कहानी यहां से करवट ले चुकी थी. दुल्हन सुहागरात अपने प्रेमी के बांहो में मना रही थी, तभी घरवालों ने दोनों को कमरे में रंगे हाथ पकड़ लिया. इसके बाद घर वालों ने दोनों की जमकर पिटाई कर दी. 

दोनों प्रेमी जोड़े का होगा निकाह
आशिक का घर वालों ने सर मुड़वा दिया. उसके बावजूद भी दोनों एक साथ जीने मरने की कसमें खा रहे थे, फिर क्या था गांव वालों के कहने पर पंचायती बुलाई गई और लड़की के घरवालों को भी बुलाया गया. दोनों पक्षों ने आपस में बैठकर सुलह समझौता किया. आखिराकार यह फैसला हुआ कि दोनों प्रेमी जोड़े का निकाह होगा. लड़की प्रेमी के साथ मायके चली गईं. दोनों की इस प्रेम की कहानी चर्चाएं पूरे जिले में हो रही है.

Trending news