Bihar: होली व शब-ए-बरात को लेकर हाई अलर्ट; चप्पे चप्पे पर पुलिस की कड़ी नज़र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1597452

Bihar: होली व शब-ए-बरात को लेकर हाई अलर्ट; चप्पे चप्पे पर पुलिस की कड़ी नज़र

Bagaha News: होली और शब-ए- बरात के पर्व को पुर अमन तरीक़े से संपन्न कराने को लेकर बिहार के बगहा में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. होली पर डीजे बजाने पर पूर्णतया रोक रहेगी. चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है.

Bihar: होली व शब-ए-बरात को लेकर हाई अलर्ट; चप्पे चप्पे पर पुलिस की कड़ी नज़र

Bihar Alert: बिहार के बगहा में होली व शब ए बरात को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. चप्पे चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. पुलिस की टीम नेपाल और यूपी सीमा समेत चौक तमाम चौराहों पर विशेष सतर्कता बरत रही है. एक ओर जहां होली पर डीजे बजाने पर पूर्णतया रोक रहेगी तो वहीं शब ए बरात पर रात की गश्त बढ़ा दिया गया है. दोनों त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन तैयारी में जुट गया है. इसके साथ ही शराब कारोबारियों और शराब पीकर हंगामा करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नज़र बनी हुई है.

त्योहार पर अलर्ट जारी
होली के दिन लोग नशे की हालत में डीजे पर अश्लील गाना बजा कर गांव व शहर में घूमते हैं, जिसे लेकर अक्सर तनाव बन जाता है. कई जगहों पर डीजे बजाने को लेकर मारपीट और हत्या जैसी घटनाएं हो जाती हैं. लिहाज़ा शान्ति और सौहार्द बनाये रखने को लेकर बगहा में पुलिस अभी से ही चौकन्नी है, चूंकि यह इलाक़ा नेपाल और यूपी से सटा हुआ है, इसलिए यहां मादक पदार्थों और शराब को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. होली व शब ए बारात तक पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

डीजे नहीं बजाने की अपील
शहर के अलग-अलग चौक चौराहों पर पुलिस की तैनाती देखने को मिल रही है. पुलिस टीम हर आने जाने वाली एक- एक गाड़ियों की तलाशी ले रही है. वहीं शराब की मात्रा जांच करने के लिए ब्रेथ एनालाइज़र मशीन लगा कर जांच की जा रही है. बगहा पुलिस ज़िले के सभी थानों में आम लोगों के साथ पुलिस प्रशासन की ओर से पीस मीटिंग करके डीजे नहीं बजाने के लिए लोगों से लगातार अपील कर रही है. दूसरी ओर पुलिस की असामाजिक तत्वों व शरारती तत्वों से निपटने की ख़ास तैयारी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसी भी सूरत में हुड़दंग करने वाले और अफ़वाह फैलाने वालों को बख़्शा नहीं जायेगा.

Report: Imran Aziz

Watch Live TV

Trending news