CBI के निशाने पर सत्यपाल मलिक; J&K के पूर्व राज्यपाल को भेजा समन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1662762

CBI के निशाने पर सत्यपाल मलिक; J&K के पूर्व राज्यपाल को भेजा समन

Satyapal Malik News: सीबीआई ने जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया है, दरअसल  जम्मू कश्मीर में उनके गवर्नर पद पर रहते हुए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश के मामले में उनको तलब किया गया है. 

CBI के निशाने पर सत्यपाल मलिक; J&K के पूर्व राज्यपाल को भेजा समन

CBI Summons Satya Pal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. सीबीआई (CBI) ने कथित इंश्योरेंस घोटाले में पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस जारी करके तलब किया है. सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर में गवर्नर रहने के दौरान उन्हें दो फाइलों की मंजूरी के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की गई थी. शुक्रवार को जांच एजेंसी ने उन्हें इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. सीबीआई ने सत्यपाल मलिक को समन  भेजकर 27 और 28 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है. 

7 महीने में यह दूसरी बार है जब मलिक से सीबीआई पूछताछ करेगी. बिहार, जम्मू कश्मीर, गोवा और अंत में मेघालय के गवर्नर के रूप में उनकी जिम्मेदारियां खत्म होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में मलिक से पूछताछ की गई थी. सीबीआई की ताजा कार्रवाई मलिक द्वारा दिये गये एक इंटरव्यू के महज एक हफ्ते बाद की गई है. मलिक ने इस इंटरव्यू में बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने विशेष रूप से जम्मू कश्मीर में सत्ता चलाने के तरीके को लेकर बीजेपी को निशाने पर लिया था. 

मलिक ने दावा किया था कि उन्हें 23 अगस्त, 2018 से 30 अक्टूबर, 2019 के दरमियान जम्मू कश्मीर के गवर्नर के रूप में कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी. सीबीआई ने जम्मू कश्मीर सरकार के मुलाजमीन के लिए हेल्थ बीमा स्कीम से जुड़ी अपनी एफआईआर में रिलायंस जनरल इंश्योरेंस और ट्रिनिटी री-इंश्योरेंस ब्रोकर्स लिमिटेड को मुजरिम बनाया है, जिसे सत्यपाल मलिक ने 31 अगस्त 2018 को कथित तौर पर मंजूरी दी थी. साथ ही इस स्कीम में गड़बड़ी के इल्जाम हैं. स्कीम के रद्द होने के बाद भी पहली किस्त के तौर पर 60 करोड़ रुपया रिलीज किए गए.

वहीं, अब इस पूरे मामले पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा-"आख़िरकार PM मोदी से रहा न गया. सत्यपाल मलिक जी ने देश के सामने उनकी कलई खोल दी. अब CBI ने मलिक जी को बुलाया है.ये तो होना ही था".

Watch Live TV

Trending news