दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर और कोहरे का कोहराम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2064973

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर और कोहरे का कोहराम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


दिल्ली में बर्फीली हवाओं से लगातार पारा गिरता ही जा रहा है. दिल्ली में कोहरे की चादर छाने की वजह से 10 मीटर की दूरी तक कुछ दिखाई नही दे रहा है. 

 

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर और कोहरे का कोहराम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update Today: दिल्ली में लगातार हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. दिल्ली में सातवें दिन भी शीतलहर जारी है. इस दौरान दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में सुबह के वक्त घना कोहरे के साथ शीतलहर भी चल रही है. अगले तीन से चार दिनों तक घना कोहरा और शीतलहर से परेशानी बढ़ सकती है, दिल्ली-एनसीआर इन दिनों घने कोहरे की चपेट मे है. मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ दिनों तक आसमान साफ रहने की कोई उम्मीद नहीं है. वहीं, शीतलहर अपने चरम पर है. इस वजह से लोगों को ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

ठंड की वजह से यात्रियों को हो रही है परेशानी 

ठंड मे विमान और यातायात पर इसका बड़ा असर देखने को मिल रहा, आईजीआई एयरपोर्ट से 100 से ज्यादा  विमानों ने देरी से उड़ान भरी जबकि लगभग छह विमानों को कैंसल कर दिया गया. किसी विमान को दूसरे एयरपोर्ट की तरफ डायवर्ट करने की जरूरत नहीं पड़ी. जिस वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की नाराजगी देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत देश के कई बड़े शहरों मे येलो अलर्ट जारी हैं. इसके अलावा कम से कम 60 ट्रेनें देरी से चल रही है. जिस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली के अलग-अलग स्टेशनों से लगभग 24 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं.

दिल्ली में प्रदूषण का कहर  
 राजधानी मे अगले छह दिनों तक प्रदूषण से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. हवा की धीमी रफ्तार और कोहरे के चलते प्रदूषण बेहद खराब कैटेगरी में है. बवाना दिल्ली का सबसे अधिक प्रदूषित क्षेत्र मे रहा जहां एक्यूआई 423 दर्ज किया गया है.    
  

 

Trending news