कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी; छत्तीसगढ़, तमिलनाडु के इतने सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2175381

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी; छत्तीसगढ़, तमिलनाडु के इतने सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स

Congress Candidates List: कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में पार्टी ने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें छत्तीसगढ़ से 4 सीट और तमिलनाडु से एक सीट शामिल हैं.

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी;  छत्तीसगढ़, तमिलनाडु के इतने सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स

Congress Candidates List: कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में पार्टी ने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें छत्तीसगढ़ से 4 सीट और तमिलनाडु से एक सीट शामिल हैं.

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने सरगुजा संसदीय सीट से शशि सिंह, रायगढ़ सीट से मेनका देवी सिंह को टिकट दिया है. जबकि बिलासपुर निर्वाचन श्रेत्र से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर सीट से बीरेश ठाकुर को मैदान में उतारने का फैसला किया है. आदिवासी बहुल राज्य में सरगुजा, रायगढ़ और कांकेर अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए आरक्षित सीटें हैं. वहीं, तमिलनाडु के मयिलादुथुराई लोकसभा क्षेत्र से आर सुधा को उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं, जिनके लिए तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान होंगे. कांग्रेस ने इस महीने की शुरुआत में छत्तीसगढ़ के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें राजनांदगांव से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा दो पूर्व मंत्रियों और एक मौजूदा सांसद को टिकट दिया गया है.

वहीं, पार्टी ने छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावित बस्तर (एसटी) सीट से मौजूदा सांसद दीपक बैज का टिकट काटकर विधायक कवासी लखमा पर भरोसा जताया है. इस सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा. 

जबकि कांकेर (एसटी), राजनांदगांव और महासमुंद में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. बाकी सात लोकसभा सीटों - सरगुजा (एसटी), रायगढ़ (एसटी), जांजगीर-चांपा (एससी), रायपुर, दुर्ग, कोरबा और बिलासपुर में 7 मई को मतदान होगा.

दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

Trending news