कांग्रेस ने आपसी कलह के बीच कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट की जारी; जानें किसे मिला टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925048

कांग्रेस ने आपसी कलह के बीच कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट की जारी; जानें किसे मिला टिकट

Congress Candidate List: कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा इलेक्शन के लिए आज अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. सीएम गहलोत को उनके विधानसभा इलाके सरदारपुरा से ही कैंडिडेट बनाया गया है.

कांग्रेस ने आपसी कलह के बीच कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट की जारी; जानें किसे मिला टिकट

Congress Candidate List: कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा इलेक्शन 2023 के लिए आज यानी 21 अक्टूबर को अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम है. जिनमें राज्य के सीएम अशोक गहलोत, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के नाम भी शामिल हैं.

पार्टी की तरफ से जारी कैडिडेट्स की लिस्ट के मुताबिक, सीएम गहलोत को उनके विधानसभा इलाके सरदारपुरा से ही कैंडिडेट बनाया गया है. वहीं, सचिन पायलट टोंक से इलेक्शन लड़ेंगे जहां से वह मौजूदा विधायक हैं. कांग्रेस ने विधानसभा स्पीकर सी.पी. जोशी को उनके मौजूदा विधानसभा क्षेत्र नाथद्वार से उम्मीदवार बनाया है. 

fallback

बायतू विधानसभा से पूर्व मंत्री हरीश चौधरी और सवाई माधोपुर से दानिश अबरार को टिकट दिया गया है. कांग्रेस की केंद्रीय इलेक्शन कमेटी ने बुधवार को राजस्थान विधानसभा इलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स के चयन को लेकर चर्चा की थी. राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा. वहीं 3 दिसंबर को वोटो की गिनती होगी. 

राजस्थान में कांग्रेस के आपसी कलह से सब वाकिफ है. पिछले चार से सीएम गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच अदावत चल रही थी, लेकिन इलेक्शन से ठीक पहले दोनों नेताओं के बीच अदावत एकजुटता में बदल गई और टिकट बंटवारे को लेकर दोनों में रस्साकशी शुरू हो गई. कांग्रेस कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी होन से पहले दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई थी. जिसमें गहलोत और पायलट को आमने-सामने बैठाया गया था. हालांकि, टिकट बंटवारे किसकी चली है ये कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी होने के बाद पता लग रहा है. 

Zee Salaam

Trending news