कौन हैं हर्ष मल्होत्रा और योगेंद्र चंदोलिया ? जिन्होंने गौतम गंभीर और हंसराज हंस की ली जगह BJP उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2155177

कौन हैं हर्ष मल्होत्रा और योगेंद्र चंदोलिया ? जिन्होंने गौतम गंभीर और हंसराज हंस की ली जगह BJP उम्मीदवार

BJP 2nd Candidates List: पार्टी ने दूसरी लिस्ट में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को सीटिंग सीट नागपुर प्रत्याशी बनाया है. इस लिस्ट में दिल्ली की भी दो सीट शामिल हैं. दिल्ली लोकसभा की इन दोनों सीटों पर पार्टी ने हर्ष मल्होत्रा और योगेंद्र चंदोलिया पर भरोसा जताया है. 

कौन हैं हर्ष मल्होत्रा और योगेंद्र चंदोलिया ? जिन्होंने गौतम गंभीर और हंसराज हंस की ली जगह BJP उम्मीदवार

Delhi BJP Candidates List: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा ने बुधवार, 13 मार्च को उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी. BJP ने सेकंड लिस्ट में 72 कैंडिडेट्स के नामों पर मुहर लगाई है. पार्टी ने दूसरी लिस्ट में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को सीटिंग सीट नागपुर प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को करनाल संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया है. इस लिस्ट में दिल्ली की भी दो सीट शामिल हैं.  

 दिल्ली लोकसभा की दो सीटों पर हर्ष मल्होत्रा और योगेंद्र चंदोलिया पर पार्टी ने भरोसा जताया है. हर्ष मल्होत्रा को पूर्वी दिल्ली और योगेंद्र चंदोलिया को उत्तर पश्चिमी दिल्ली से चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि पूर्वी दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर मौजूदा सांसद हैं, उन्होंने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. वहीं, उत्तर पश्चिम दिल्ली गायक हंसराज हंस का टिकट काट कर पार्टी ने से योगेंद्र चंदोलिया को उम्मीदवार बनाया है.

 भाजपा ने इससे पहले पहली लिस्ट में 5 नामों का ऐलान कर दिया था. बेजपी ने चांदनी चौक से डॉ हर्षवर्धन का टिकट काटकर प्रवीण खंडेलवाल को उम्मीदवार बनाया था. जबकि नई दिल्ली सीट से पार्टी ने मीनाक्षी लेखी की जगह बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से पूर्व मेयर कमलजीत सेहरावत को उम्मीदवार बनाया हैं. वहीं,  दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी की जगह रामवीर सिंह बिधूड़ी को टिकट दिया है. इसके अलावा पार्ची ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से मनोज तिवारी को दोबारा टिकट दिया है.
  
कौन हैं गौतम गंभीर की जगह लेने वाला हर्ष मल्होत्रा ?
हर्ष मल्होत्रा जिसका पूरा नाम हर्षदीप मल्होत्रा है. वह दिल्ली बीजेपी के कद्दावर नेता में शुमार हैं. वह वर्तमान में दिल्ली बीजेपी के महासचिव हैं. इसके अलावा वह साल 2015-16 में पूर्वी दिल्ली एमसीडी के मेयर भी रह चुके हैं. बता दें कि हर्ष मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली में काफी लंबे वक्त से सियासत में एक्टिव में हैं. यही कारण है कि हर्ष मल्होत्रा को पार्टी ने यहां से टिकट दिया है.   

BJP कैंडिडेट योगेंद्र चंदोलिया का राजनीति करियर
वहीं, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा कैंडिडेट योगेंद्र चंदोलिया पार्टी में काफी दिनों से सक्रिय रहे हैं. वह दिल्ली नगर निगम के स्थायी समिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. राजनीति जानकारों ने बताया कि इस इलाके में चंदोलिया की पकड़ बहुत मजबूत है. स्थनीय मुद्दों को लेकर हमेशा एक्टिव रहते हैं यही कारण है कि बीजेपी ने उन पर भरोसा जताया है.  गौरतलब है कि दूसरी लिस्ट में गौतम गंभीर और हंसराज हंस का टिकट कटा है. बीजेपी ने अब दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 6 पर नए चेहरे उतारे हैं.

 

 

 

Trending news