Delhi News: आयकर विभाग के बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक शख्स की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2248360

Delhi News: आयकर विभाग के बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक शख्स की हुई मौत

Delhi Fire News: ITO इलाके में मौजूद आयकर डिपार्टमेंट की इमारत में आज यानी 14 मई को आग लग गई है. जिसमें एक अधिकारी की मौत हो गई. सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में, इमारत के भीतर लोग आग से बचने के लिए खिड़की के किनारों पर शरण लिए हुए दिख रहे थे. 

Delhi News: आयकर विभाग के बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक शख्स की हुई मौत

Delhi Fire News: दिल्ली के ITO इलाके में मौजूद आयकर डिपार्टमेंट की इमारत में आज यानी 14 मई को आग लग गई है. जिसमें एक अधिकारी की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है. वहीं, दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने कहा, "दो महिलाओं समेत 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया." 

हादसे में एक शख्स को मामूली चोट आई है, जिसे पास के हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा गया है. मध्य दिल्ली में आयकर डिपार्टमेंट की, जिस इमारत में आग लगी वह पुराने पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने मौजूद है. इस इमारत में अभी भी सुरक्षा बलों की कुछ इकाइयां हैं. दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा, ''हमें दोपहर 3.07 बजे आयकर विभाग की इमारत में आग लगने की खबर मिली. हमने कुल 21 दमकल गाड़ियां भेजी हैं. हमने मामले की जांच और कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर मकामी पुलिस को भी जानकारी दी.''

दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख ने क्या कहा?
सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में, इमारत के भीतर लोग आग से बचने के लिए खिड़की के किनारों पर शरण लिए हुए दिख रहे हैं. दमकल कर्मियों ने लोगों की सीढ़ियों की सहायता से बाहर निकलने में मदद की. दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, ''मुझे शाम 4 बजे खबर मिली कि 7 लोगों, पांच पुरुष और दो महिलाओं, को डीएफएस ने इमारत की तीसरी मंजिल से सुरक्षित बचा लिया है. आग को पूरी तरह से बुझाने की प्रक्रिया अभी भी जारी है.'' 

उन्होंने कहा, ''जैसे ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे, उन्होंने इमारत को खाली करा लिया. जहरीले धुएं के कारण दमकलकर्मियों को गैस मास्क का उपयोग करना पड़ा, लेकिन इमारत में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है."

Trending news