BJP के गढ़ में गरजे फारूक अब्दुल्ला; कहा- "पाकिस्तान जाना होता तो..."
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2049923

BJP के गढ़ में गरजे फारूक अब्दुल्ला; कहा- "पाकिस्तान जाना होता तो..."

Jammu News: फारूक अब्दुल्ला ने भगवान राम को याद करते हुए कहा, "यह जो चिल्ला रहे हैं और भगवान राम की बात करते हैं, मैं पूछता हूं और उनकी किताबों में लिखा है कि भगवान पूरे दुनिया के हैं अगर वह पूरी दुनिया के राम हैं."

BJP के गढ़ में गरजे फारूक अब्दुल्ला; कहा- "पाकिस्तान जाना होता तो..."

Jammu News: बीजेपी की गढ़ माने जाने वाले जम्मू के नगरोट विधानसभा इलाके में नेशनल कांफ्रेंस ने बड़ी रैली का आयोजन किया है. नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के प्रमुख और लोकसभा सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "इतनी ठंड और धुंध में आप लोग आए हैं, मैं जवाब देता हूं जो लोग कहते हैं कि नेशनल कांफ्रेंस कही नहीं है. वह कहते हैं कि यह पाकिस्तानी हैं और दहशतगर्दों से मिले हुए हैं. उन्होंने कभी आपको यह नहीं बताया कि हमारे 15 सौ मंत्री, स्पीकर, MLA और कार्यकर्ता मारे गए."

उन्होंने आगे कहा, यह भूल जाते हैं कि जब विधानसभा पर हमला हुआ था तो फारूक अब्दुल्ला कहां थे. खुदा ने मुझे बचाया था, क्योंकि 5 मिनट पहले ही मुझे राज्यपाल ने बुलाया था और इस हमले में 40 लोग मारे गए. हम लोग हिंदुस्तानी थे, हिंदुस्तानी हैं और हिंदुस्तानी रहेंगे. अगर हमें पाकिस्तान जाना होता तो हम 1947 में चले जाते, हमें कोई नहीं रोक सकता था."

आर्टिकल 370 का किया जिक्र
इस जनसभा में फारूक अब्दुल्ला ने आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए कहा, "आर्टिकल 370 हमने नहीं बनाया था, यह महाराज जम्मू-कश्मीर हरि सिंह ने बनाया था. उन्होंने अनुच्छेद 370 क्यों लगाया था. उस वक्त न हिंदुस्तान था और ना पाकिस्तान था. उन्होंने यह कानून इसलिए लगाया था ताकि लोग बाहर से आकर यहां न बसे और यहां के लोगों की जमीन और नौकरियां न खा लें. उन्होंने यहां की नौकरी जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए रखी थी. जम्मू वालों ने आर्टिकल 370 हटाने पर बहुत ढोल बजाए. आज उन्हें पता लग रहा है कि क्या हो रहा है. आज कहां है जम्मू के लिए नौकरियां एक नौकरी निकली और वह भी केरल से आकर यहां बस गया. क्या यहां के लोग अब बाहर से आएंगे यहां के पुलिस के लोग बाहर से आएंगे क्या हमारे लोग इतने गधे हैं कि वह IG और DG नहीं बन सकते?"

भगवान राम का जिक्र करते हुए भाजपा पर कसा तंज
फारूक अब्दुल्ला ने भगवान राम को याद करते हुए कहा, "यह जो चिल्ला रहे हैं और भगवान राम की बात करते हैं, मैं पूछता हूं और उनकी किताबों में लिखा है कि भगवान पूरे दुनिया के हैं अगर वह पूरी दुनिया के राम हैं, तो वह सबके राम हैं, लेकिन इन लोगों ने उन्हें अपना बनाया है. कल आपसे इलेक्शन में वोट मांगने आए तो जय सियाराम कह कर आपको कहेंगे कि हमने मंदिर बनाया. अगर इंडिया को चलना है, भारत तब चलेगा जब हम सब की तरफ देखेंगे और सबको उठाने की कोशिश करेंगे. अगर हमने यह सोचा कि सिर्फ उसी को उठाएंगे जो मेरी पार्टी का है तब इंडिया नहीं उठेगा."

Trending news