हरियाणा: BJP को करारा झटका, कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी कांग्रेस में हुई शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2245397

हरियाणा: BJP को करारा झटका, कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी कांग्रेस में हुई शामिल

Haryana Lok Sabha Elections 2024: कुरुक्षेत्र लोकसभा की पूर्व सांसद और ओबीसी नेता कैलाशो सैनी ने रविवार को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया. उन्होंने हरियाणा के पूर्व सीएम सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली.

 

हरियाणा: BJP को करारा झटका, कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी कांग्रेस में हुई शामिल

Haryana Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण की वोटिंग से ठीक पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा में करारा झटका लगा है.  कुरुक्षेत्र लोकसभा की पूर्व सांसद और ओबीसी नेता कैलाशो सैनी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गईं. सैनी ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की राज्य इकाई के चीफ उदय भान की मौजूदगी में रोहतक में कांग्रेस की सदस्यता ली.

सैनी के साथ उनके कई समर्थक ने भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन किया. इ दौरान हुड्डा ने कहा कि दो बार सांसद रहीं सैनी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की एक प्रमुख नेता के शामिल होने से निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी. उन्होंने कहा, "इससे कुरुक्षेत्र समेत पूरे हरियाणा में एक बड़ा संदेश जाएगा."

 वहीं, सैनी ने कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद कहा कि वह कुरुक्षेत्र और दूसरे निर्वाचन क्षेत्रों में, जहां भी पार्टी उन्हें जिम्मेदारी देगी, वहां वह अपोजिशन अलायंस ‘इंडिया’ की मजबूती के लिए चुनाव प्रचार करेंगी. उन्होंने कहा, "मौजूदा लोकसभा और आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत तय है."

इंडिया अलायंस के घटक दल आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस हरियाणा में गठबंधन करके चुनाव लड़ रहे हैं. आप ने कुरूक्षेत्र सीट से सुशील गुप्ता को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस बाकी नौ सीट पर चुनाव लड़ रही है. सैनी दो दशक से ज्यादा समय पहले ‘इंडियन नेशनल लोकदल’ की तरफ से कुरुक्षेत्र की सांसद थीं.

वहीं, रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुडा चुनाव मैदान में है. इससे पहले रोहतक में चुनाव प्रचार के दौरान भूपेंद्र सिंह हुडा ( Deependra Singh Hooda) ने कहा, "सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अपने वादों को पूरा करती है, जबकि भाजपा जो कहती है उसके ठीक उलट करती है." उन्होंने कहा, "भाजपा ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन इसके उलट किसानों पर लागत कई गुना बढ़ा दी." बताते चलें कि  हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को चुनाव होंगे.

Trending news