कांग्रेस के फैसले से बगावत लेकिन राहुल गाँधी से मोहब्बत; ऐसा है पप्पू यादव का प्यार !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2188995

कांग्रेस के फैसले से बगावत लेकिन राहुल गाँधी से मोहब्बत; ऐसा है पप्पू यादव का प्यार !

Purnia Lok Sabha Seat: पांच बार के सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट से नामांकन दाखिल कर सीमांचल समेत बिहार की सियासी फिजाओं को बदल दिया है. वह निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं, क्योंकि ये सीट इंडिया गठबंधन के तहत राजद के कोटे में गई है.  

 

कांग्रेस के फैसले से बगावत लेकिन राहुल गाँधी से मोहब्बत; ऐसा है पप्पू यादव का प्यार !

Pappu Yadav Nomination: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज की वोटिंग में अब सिर्फ दो हफ्ते बचे हैं. बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट पर सबकुछ साफ हो गया. इंडिया गठबंधन से टिकट नहीं मिलने के बाद भी पप्पू यादव ने पूर्णिया को नहीं छोड़ा और अटकलों को सही साबित करते हुए पूर्णिया निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर आज नामांकन दाखिल कर दिया. उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों ने मेरा पॉलिटिकल मर्डर करने की कोशिश की लेकिन मैं इंडिया गठबंधन को मजबूत करूंगा. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी मेरा संकल्प हैं." 

पप्पू यादव के नामांकन के वक्त काफी तादाद में उनके समर्थक मौजूद थे, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे ऊपर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आशीर्वाद है. इंडिया गठबंधन में पूर्णिया सीट को लेकर काफी खिंचतान हुई थी. आखिरकार ये सीट लालू यादव के हिस्से में आई, आरजेडी ने यहां से रूपौली विधायक बीमा भारती को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा.  इसके बाद से ही ये सीट बिहार की सबसे हॉट सीट बन गई. क्योंकि इस सीट से पप्पू यादव सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे थे. 

बीमा भारती  ने बुधवार को ही अपना पर्चा भर दिया है. बीमा भारती के नामांकन प्रोग्राम में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए इस दौरान उन्होंने पप्पू यादव बगैर नाम लिए तंज करते हुए कहा,  "जो हमारे खिलाफ हैं, वो BJP के साथ मिले हुए हैं." अब पप्पू यादव ने यहां से नामांकन कर पूर्णिया की सियासत को काफी रोचक और दिलचस्प बना दिया है.

पप्पू यादव कांग्रेस के सदस्य नहीं हैं; राठौड़
पांच बार के सांसद रहे पप्पू यादव ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन पर्चा दाखिल किया. वहीं, पप्पू यादव के निर्दलीय निर्दलीय नामंकन करने के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने  बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी के सदस्य नहीं है. 

राजेश राठौड़ ने कहा, "कांग्रेस की परंपरा है कि केंद्रीय कमेटी के पास आप अपने पार्टी का विलय करते हैं अच्छी बात है, लेकिन सदस्यता राज्य इकाई के प्रदेश दफ्तर में जाकर लेनी होती है. पप्पू यादव ने अब तक कांग्रेस पार्टी की सदस्यता नहीं ली है. अगर सदस्यता लिए हैं तो कांग्रेस पार्टी के रसीद दिखाएं कांग्रेस पार्टी के सदस्य पप्पू यादव नहीं हैं. स्वतंत्र चुनाव लड़ने की आजादी भारत के हर नागरिक को है. आश्चर्य होता है पप्पू यादव के तरीकों पर रंजीता रंजन कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेत्रहीन हैं. अब उनके बेटे को बताना है की मां के साथ हैं या पिता के साथ."

Trending news