कथित 'लव जिहाद' के खिलाफ लड़कियों को दिलाई गई शपथ, संगठनों ने शुरू किया जागरुकता अभियान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2057331

कथित 'लव जिहाद' के खिलाफ लड़कियों को दिलाई गई शपथ, संगठनों ने शुरू किया जागरुकता अभियान

Love Jihad: हिंदू संगठन देश में कई जगहों पर लव जिहाद के खिलाफ जागरुकता आंदोलन शुरू किया है. इसके लिए प्रोग्राम किए जा रहे हैं. प्रग्राम में लड़कियों को कसम खिलाई जा रही है कि वह लव जिहाद नहीं करेंगी.

कथित 'लव जिहाद' के खिलाफ लड़कियों को दिलाई गई शपथ, संगठनों ने शुरू किया जागरुकता अभियान

Love Jihad: हिंदूवादी संगठनों ने 'लव जिहाद' के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर में श्री अखंड वेदांत संत सम्मेलन का आयोजन किया. इस प्रोग्राम में स्कूली छात्राओं ने अपने धर्म के बाहर शादी न करने की शपथ ली, जिसका एक वायरल वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो पुराना है लेकिन फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल है.

लड़कियों को खिलाई कसम
लड़कियों ने एक महिला के शब्दों को दोहराते हुए, किसी को भी अपनी मान्यताओं और संस्कृति को बदलने की इजाजत नहीं देने की कसम खाई. उन्होंने धर्मांतरण की किसी भी कोशिश का विरोध करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए अपने धर्म की रक्षा करने की कसम खाई.

लव जिहाद के खिलाफ संगठन
हिंदुत्व संगठन सक्रिय रूप से शिविर आयोजित कर रहे हैं जहां युवा लड़कियां, खासकर छात्र, आत्मरक्षा की तालीम हासिल कर रहे हैं. विश्व हिंदू परिषद और दुर्गा वाहिनी सहित ये संगठन इस बात पर जोर देते हैं कि स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियां 'प्रेम जाल' के प्रति संवेदनशील होती हैं, जिससे धर्म परिवर्तन हो सकता है.

लव जिहाद पर चिंता
"लव जिहाद" की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए, खाचरोद में एक जन आंदोलन रैली हुई, जहां नाराज हिंदुओं ने सरकार की कथित धीमी प्रतिक्रिया पर असंतोष जाहिर किया. हिंदू समाज के क्षेत्रीय प्रमुख भेरूलाल टांक और राम स्नेही संत तोताराम ने रैली की कयादत की. अधिकारियों से इस मुद्दे को संज्ञान में लेने की गुजारिश की.

लव जिहाद के खिलाफ रैली
एसडीओ पुष्पा प्रजापति और उप-विभागीय राजस्व अधिकारी नेहा साहू को सौंपे गए एक खत में, समुदाय के सदस्यों ने क्षेत्र में "लव जिहाद" की कथित समस्या के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जरूरत पर जोर दिया. हिंदू समाज के नेताओं के नेतृत्व में प्रदर्शन, उज्जैन दरवाजा से शुरू हुआ और विक्रममार्ग, निमदावास, लक्ष्मीबाई मार्ग, गणेशदेवली और अनंतनारायण चौराहे सहित खाचरोद के प्रमुख मार्गों से गुजरा.

Trending news