Darbhanga Violence: दरभंगा हिंसा के बाद पूरे जिले में इंटरनेट पर लगा बैन; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2116438

Darbhanga Violence: दरभंगा हिंसा के बाद पूरे जिले में इंटरनेट पर लगा बैन; जानें पूरा मामला

Darbhanga Violence: मुताबिक, दरभंगा जिले के मुरिया गांव में 15 फरवरी को सरस्वती मूर्ती विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. इस वजह से इलाके में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया था. 

Darbhanga Violence: दरभंगा हिंसा के बाद पूरे जिले में इंटरनेट पर लगा बैन; जानें पूरा मामला

Darbhanga Violence: बिहार के दरभंगा जिले में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा भड़की थी. हिंसा के मद्देनजर प्रशासन ने पूरे जिले में इंटरनेट पर बैन लगा दिया है. इंटरनेट पर यह बैन 19 फरवरी के 2 बजे तक प्रभावी रहेगी. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने यह जानकारी दी है. 

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने क्या कहा?
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने एक आदेश जारी किया है. जारी आदेश में कहा गया है, ''दरभंगा के एसपी और डीएम की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ असमाजिक तत्व जिले में आपत्तिजनक सामग्रियों का प्रचार कर अफवाह फैला रहे हैं. ऐसे में तमाम सोशल मीडिया प्लेफॉर्म फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, वीचैट, यूट्यूब, टेलीग्राम, गूगल प्लस जैसे इंटरनेट मीडिया माध्यम और फौरन संदेश भेजने की सुविधा को 19 फरवरी तक रोक दिया गया है.''

इस गांव में शुरू हुई थी हिंसा
जानकारी के मुताबिक, दरभंगा जिले के मुरिया गांव में 15 फरवरी को सरस्वती मूर्ती विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. इस वजह से इलाके में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया था. घटना की सुचना मिलने के बाद मकामी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जिसके बाद उपद्रवियों पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन उपद्रवियों की ज्यादा संख्या होने की वजह से पुलिस को पीछे हटना पड़ा था. 

पूरे शहर में पुलिस का निकला फ्लैग मार्च
इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. हालांकि प्रशासन ने बाद में हालात पर कंट्रोल किया था, ऐसे में संबंधित इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. जिससे फिर से इलाके में कोई अप्रिय घटना न घट सकें. वहीं, पुलिस पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाल रही है.

Trending news