Jammu-Kashmir: अनंतनाग एनकाउंटर में एक और जवान शहीद, 2 घायल; अभी जारी है मुठभेड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1872341

Jammu-Kashmir: अनंतनाग एनकाउंटर में एक और जवान शहीद, 2 घायल; अभी जारी है मुठभेड़

Jammu Kashmir Anantnag Encounter: अनंतनाग में जारी मुठभेड़ में एक और जवान शहीद हो गया है. जानकारी के मुताबिक जवान फायरिंग में घायल हो गया था, उसे अस्पताल ले जाया गया और वहां उसने दम तोड़ दिया.

Jammu-Kashmir: अनंतनाग एनकाउंटर में एक और जवान शहीद, 2 घायल; अभी जारी है मुठभेड़

Jammu Kashmir Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है. अब बड़ी जानकारी सामने आई है कि इस मुठबभेड़ में एक और जवान शहीद हो गया है. शहीद होने वाले जवानों की तादाद बढ़कर 4 हो गई है. फायरिंग में घायल हुए जवान को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया. फिलहाल दो जवानों के घायल होने की खबर है.

बुधवार से ही इस ऑपरेशन में सेना लगी हुई है और लश्कर के दो दहशतगर्द को घेरा हुआ है. क्वाडकॉप्टर और ड्रोन के जरिए आतंकियों पर नजर रखी जा रही है. अभियान में पैरा कमांडो ने भी मोर्चा संभाल लिया है. घना जंगल और पहाड़ी इलाका होने की वजह से इस खास दस्ते को उतारा गया है. 

बुधवार को तीन जवान हुए थे शहीद

बुधवार के रोज सेना के 2 अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी शहीद हो गए थे. शहीद होने वालों में 19 राष्ट्रीय राइफल के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष और डीएसपी हुमांयू भट्ट हैं.  हुमायूं का अंतिम संस्कार बुधवार रात में ही कर दिया गया था. वहीं मेजर आशीष का शव पानीपत उनके पैतृक गांव बिंझोल में लाया गया है. शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह के शरीर को पंजाब के मोहाली के गांव भड़ौंजिया में लाया जा रहा है. आज दोनों जवानों का अंतिम संस्कार होना है.

कौन है आतंकी उजैर खान?

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक स्थानीय आतंकी उजैर खान और एक पाकिस्तानी आतंकी के छिपे होने की पुष्टि की है. ऐसा कहा जा रहा है कि फोर्सेज ने एक आतंकी को मार गिराया है. उजैर की उम्र 28 साल है, जो कोकरनाग के नागम गांव का रहने वाला है. वह 2022 के जुलाई महीने में लापता हो गया था, उसी वक्त उसकी ट्रेनिग हुई और वह लश्कर-ए-ताइबा का आतंकी बन गया. उजैर पर कई आतंकी हमलों में शामिल होने का इल्जाम है और 10 लाख रुपयों का ईनामभी रखा गया है.

Trending news