JP Nadda Wife Car: कैसे दिल्ली से वाराणसी पहुंच गई जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार? आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2194088

JP Nadda Wife Car: कैसे दिल्ली से वाराणसी पहुंच गई जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार? आरोपी गिरफ्तार

JP Nadda Wife Car: जेपी नड्डा की पत्नी की कार को वाराणसी से रिकवर कर लिया है और इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. उनकी कार दिल्ली के सर्विस स्टेशन से चोरी हो गई थी.

JP Nadda Wife Car: कैसे दिल्ली से वाराणसी पहुंच गई जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार? आरोपी गिरफ्तार

JP Nadda Wife Car: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा की कार दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी में एक सर्विस सेंटर से चोरी हो गई थी. अब इस मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने अपराध के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है और चोरी हुई टोयोटा फॉर्च्यूनर बरामद कर ली है.

दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान शिवांश त्रिपाठी, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद रईस और फुरकान अहमद के तौर पर हुई है. पुलिस ने कहा कि तीन अन्य अभी भी फरार हैं. पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव ने कहा, "आरोपी ने सर्विस सेंटर तक पहुंचने के लिए चोरी की हुंडई क्रेटा कार का इस्तेमाल किया और बाद में कार को वहां से उठा कर फरार हो गए"

पुलिस ने दी केस की जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि फॉर्च्यूनर 19 मार्च को चोरी हो गई थी, जब मल्लिका नड्डा के कर्मचारियों ने वाहन को गोविंदपुरी में सर्विसिंग के लिए भेजा था. मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने कहा कि ड्राइवर ने कार को सर्विस सेंटर पर छोड़ दिया और दोपहर के भोजन के लिए चला गया, लेकिन जब वह वापस लौटा, तो उसने पाया कि कार गायब थी और सर्विस सेंटर के कर्मचारियों को इसके बारे में कोई सुराग नहीं था.

पुलिस ने सीसीटीवी खंदाला

इसके बाद, पुलिस ने कहा कि मामले पर एक टीम लगाई गई और कई सीसीटीवी के फुटेज को स्कैन किया गया. “पहली बार में पता चला कि कार फ़रीदाबाद के पास देखी गई थी. हमने इलाके में शामिल संदिग्धों और वाहन चोरों की तलाश के लिए कर्मचारियों को भेजा. स्थानीय मुखबिरों की मदद से एक आरोपी त्रिपाठी की पहचान की गई. वह अपने घर पर नहीं था और उसकी तलाश शुरू कर दी गई थी."

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने नाम ने छापने की शर्त पर कहा कि त्रिपाठी को 22 मार्च को पटियाला हाउस कोर्ट के पास पकड़ा गया था और पूछताछ के दौरान संदिग्ध ने कहा कि उसके दोस्त शाहिद, शाहिद के दामाद फारूक और उसके सहयोगी शाहकुल (सभी को उनके पहले नामों से ही पहचाना गया) ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस के मुताबिक, चोरी की गई फॉर्च्यूनर को पहले फारूक के फरीदाबाद स्थित फार्महाउस पर ले जाया गया था. “कार पर स्टिकर लगे थे और आरोपी को पता था कि यह भाजपा नेता की कार है. इसके बाद वे लोग कार को सलीम नाम के एक 'रिसीवर' के पास ले गए, जो अन्य रिसीवर्स और ट्रांसपोर्टरों को कारें बेचता है, जो कार को पूर्वोत्तर राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के जिलों मोरादाबाद, सीतापुर, हाथरस और मैनपुरी में ले जाते हैं,''

वारणसी से मिली कार

डीसीपी देव ने कहा कि उनके द्वारा जुटाई गई जानकारी के आधार पर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कई छापे मारे गए और सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया. डीसीपी ने कहा,"सलीम ने हमें बताया कि उसने कार को सीतापुर में मोहम्मद रईस नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया था. हमने रईस की तलाश की और उसे गिरफ्तार कर लिया. उसने हमें बताया कि उसने कार को अमरोहा में फुरकान को बेच दी थी. इसके बाद एक पुलिस टीम को पहले अमरोहा और बाद में वाराणसी भेजा गया. चोरी की फॉर्च्यूनर सहित आरोपी वाराणसी में पाए गए.

पुलिस ने कहा कि त्रिपाठी मुख्य आरोपी है, वह शाहिद और उसके परिवार के साथ मिलकर लग्जरी कारें चुराने का काम करता है. सलीम और अन्य रिसीवर गिरोह को वाहनों को ठिकाने लगाने और/या उन्हें बेचने में मदद करते हैं. वे पुलिस से बचने के लिए जल्द ही कार को असम या अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में भेजने की योजना बना रहे थे."

Trending news