कानपुर: सीनियर्स पर छात्र को पीटने और प्राइवेट पार्ट पर ईंट बांधने का इल्जाम; क्या है पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2239103

कानपुर: सीनियर्स पर छात्र को पीटने और प्राइवेट पार्ट पर ईंट बांधने का इल्जाम; क्या है पूरा मामला?

Student Tortured: उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर सीनियर छात्रों पर एक जूनियर छात्र को प्रताड़ित करने का इल्जाम है. 

कानपुर: सीनियर्स पर छात्र को पीटने और प्राइवेट पार्ट पर ईंट बांधने का इल्जाम; क्या है पूरा मामला?

Student Tortured: कानपुर से रैगिंग का मामला सामने आया है. यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे एक नाबालिग छात्र को सीनियर छात्रों के एक ग्रुप ने पैसे न देने पर प्रताड़ित किया और पीटा. घटना के कुछ वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सोमवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान तनय चौरसिया, अभिषेक कुमार वर्मा, योगेश विश्वकर्मा, संजीव कुमार यादव, हरगोविंद तिवारी और शिवा त्रिपाठी के रूप में हुई है.

2 रुपये देने का दबाव
पुलिस के मुताबिक, पीड़ित किशोरी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग क्लास में शामिल होने के लिए इटावा से कानपुर आया था. इसके बाद वह कोचिंग सेंटर में कुछ सीनियर लोगों के संपर्क में आया, जिन्होंने उसे ऑनलाइन सट्टेबाजी गेम खेलने के लिए 20,000 रुपये दिए. छात्र के पैसे हारने के बाद उसके सीनियर्स ने उस पर इसके बदले 2 लाख रुपये देने का दबाव डाला. जब छात्र पैसे नहीं लौटा सका तो उन्होंने उसे कमरे में बंद कर दिया और बार-बार पीटा.

वीडियो बनाई
मु्ल्जिमों ने इस मामले की वीडियो भी बनाई, जिसमें वे छात्र को उसके निजी अंगों सहित लात और मुक्कों से मारते हुए दिखाई दे रहे थे. एक वीडियो में एक आरोपी को छात्र के बाल जलाने की कोशिश करते हुए दिखाया गया, जबकि दूसरे वीडियो में छात्र को नग्न कर उसके प्राइवेट पार्ट पर ईंट बांधते हुए दिखाया गया.

माता-पिता ने की शिकायत
यह हमला कई दिनों तक जारी रहा जिसके बाद छात्र ने अपने माता-पिता को बताया. छात्र के माता पिता ने बाद में इटावा में पुलिस से शिकायत की. हालांकि, छात्र के परिवार ने कहा कि आरोपियों को पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया है. 4 मई को छात्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, कानपुर पुलिस हरकत में आई और आरोपी लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस का बयान
इंडिया टुडे ने पुलिस उपायुक्त आरएस गौतम के हवाले से लिखा है कि मुल्जिमों पर आईपीसी की धारा 147, 34, 343, 323, 500, 506 और 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन पर पोक्सो अधिनियम और धारा 67 (बी) के प्रावधानों के तहत आईटी एक्ट भी लगाया गया है. पुलिस के मुताबिक, ये लोग एक गैंग बनाकर एक फ्लैट में रहते हैं, जहां ये भोले-भाले छात्रों को फंसाते हैं और उन्हें धमकाते और ब्लैकमेल करते हैं.

Trending news