'इंडिया' गठबंधन को तगड़ा झटका, ममता की राह पर चले केजरीवाल; दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2105556

'इंडिया' गठबंधन को तगड़ा झटका, ममता की राह पर चले केजरीवाल; दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: अरविंद केजरीवाल की पार्टी पहले ही ऐलान कर चुकी थी कि पंजाब में लोकसभा की सीटों पर उनकी पार्टी अकेले ही इलेक्शन लड़ेगी. वहीं, अब केजरीवाल ने ताजा बयान में कहा कि राजधानी दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. 

 'इंडिया' गठबंधन को तगड़ा झटका, ममता की राह पर चले केजरीवाल; दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले 'इंडिया' में दरार कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) के पाला बदलने से बड़ा झटका लगा था. वहीं, दूसरी तरफ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee ) के सख्त रवैये और कांग्रेस को लेकर नाराजगी ने बता दिया था कि अपोजिशन अलायंस सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. अब आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में बयान देकर गठबंधन को हिलाकर रख दिया है.

अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) की पार्टी पहले ही ऐलान कर चुकी थी कि पंजाब में लोकसभा की सीटों पर उनकी पार्टी अकेले ही इलेक्शन लड़ेगी. जिसको लेकर केजरीवाल ने भी साफ कर दिया था. वहीं, अब केजरीवाल ने ताजा बयान में कहा कि राजधानी दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. ऐसे में सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. अब ये भी कयास लगाए जा रहें हैं कि कांग्रेस के साथ 'इंडिया' अलायंस ( I.N.D.I.A) में केजरीवाल के बने रहने का मूड हीं है.

केजरीवाल का क्या है मूड?
केजरीवाल ने खिताब करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता दिल्ली की 7 लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को देने के मूड में है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि ममता बनर्जी की तरह ही अरवविंद केजरीवाल भी अब अपोजिशन अलायंस में रहने के मूड में नहीं हैं.  हालांकि, किसी भी दल ने अभी तक अलग चुनाव लड़ने को लेकर कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है.

कांग्रेस को झटका
दूसरी तरफ, 'इंडिया'अलायंस में अभी  तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, लेकिन गठबंधन के सभी सहयोगी दल सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत कर रहे हैं. अब आप संयोजक केजरीवाल ने दिल्ली की सीटों पर दावा ठोंककर 'इंडिया' गठबंधन के तमाम पार्टी, खासकर कांग्रेस के लिए परेशानी बढ़ा दी है.

 

 

Trending news