त्रिपुरा ने मारी बाजी; UP में हुई सबसे कम वोटिंग, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2223923

त्रिपुरा ने मारी बाजी; UP में हुई सबसे कम वोटिंग, जानें अपने शहर का हाल

Lok Sabha Election: बीते कल यानी 26 अप्रैल को लोकसभा इलेक्शन के दूसरे दौर की वोटिंग हुई. सबसे ज्यादा वोटिंग त्रिपुरा में हुई. उत्तर प्रदेश में सबसे कम वोटिंग हुई है.

त्रिपुरा ने मारी बाजी; UP में हुई सबसे कम वोटिंग, जानें अपने शहर का हाल

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत कश्मीर से केरल तक देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को मतदान हुआ. भारतीन निर्वाचन आयोग ने बताया कि शाम सात बजे तक 60.96 फीसदी मतदान की रिपोर्ट मिली है. चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट ऐप पर खबर लिखे जाने तक अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक, त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 79.66 प्रतिशत और उत्तर प्रदेश में सबसे कम 54.85 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया.

मणिपुर में धुआंधार वोटिंग
मणिपुर में 78.78 प्रतिशत, असम में 77.35, छत्तीसगढ़ में 75.16, पश्चिम बंगाल में 73.78, जम्मू एवं कश्मीर में 72.32 और केरल में 70.21 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट किया है. वहीं, कर्नाटक में 68.47 प्रतिशत, राजस्थान में 64.07, महाराष्ट्र में 59.63, मध्य प्रदेश में 58.26 और बिहार में 57.81 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. हालांकि, मतदान के अंतिम आंकड़े फॉर्म 17 ए की जांच के बाद ही जारी किए जाएंगे.

इन जगहों पर पूरा हुआ मतदान
आयोग ने बताया कि दूसरे चरण के साथ ही 14 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों - अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, पुडुचेरी, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, त्रिपुरा और उत्तराखंड - में सभी सीटों के लिए मतदान संपन्न हो गया है. दोनों चरण मिलाकर लोकसभा की 189 सीटों पर अब तक मतदान हो चुका है.

दिग्गजों की किस्मत बक्से बंद
इसी के साथ वर्तमान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्रियों गजेंद्र सिंह शेखावत, राजीव चंद्रशेखर, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व केंद्रीय मंत्रियों शशि थरूर, महेश शर्मा, फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी, रामायण सीरियल में भगवान राम का रोल करने वाले अरुण गोविल, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के भाई डी.के. सुरेश, कर्नाटक के पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी और राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सहित 1,202 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई.

Trending news