बिहार में AIMIM के इकलौते विधायक विधानसभा समिति से निष्कासित; लगा था ये आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1285797

बिहार में AIMIM के इकलौते विधायक विधानसभा समिति से निष्कासित; लगा था ये आरोप

AIMIM MLA expelled from Bihar Vidhan Sabha committee: बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतने वाली एआईएमआईएम के चार विधायक पिछले माह अपनी पार्टी की सदस्यता त्याग कर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद में शामिल हो गए थे. 

विधायक अख्तरुल ईमान

पटनाः बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को एक और ताजा झटका उस वक्त लगा जब उसके एकमात्र विधायक को मंगलवार को विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति से निष्कासित कर दिया गया. बिहार विधानसभा सचिवालय के मुताबिक, अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को एआईएमआईएम की बिहार इकाई के प्रमुख और विधायक अख्तरुल ईमान के खिलाफ शिकायत मिली थी. 

विधानसभा सचिवालय ने अपने बयान में कहा है कि अल्पसंख्यक कल्याण समिति के सभापति आफाक आलम ने 30 जुलाई को एआईएमआईएम विधायक और इस समिति के सदस्य अख्तरूल ईमान पर कमेटी की बैठकों में अपनी पार्टी का एजेन्डा चलाकर बैठक को मुतासिर करने का इल्जाम लगाया था. इस वजह से कमेटी अपने संसदीय जिम्मेदारियों को निभाने में असहजता महसूस कर रही थी. लिखित शिकायत के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अल्पसंख्यक समिति के सभापति को जांच के बाद समुचित कारवाई करने का आश्वासन दिया था. जांच में ईमान पर लगे इल्जामों को सही पाया गया जिसके बाद सिन्हा द्वारा उन्हें तत्काल प्रभाव से समिति से बाहर कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतकर चर्चा में आनी वाली एआईएमआईएम के चार विधायक हाल में संपन्न बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद में शामिल हो गए थे. इसके बाद पार्टी का बिहार में अब सिर्फ एक ही विधायक बच गया है. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

fallback

Trending news