Manipur Polling Booth Firing: मणिपुर के पोलिंग बूथ पर फायरिंग, मशीन गन से चलाई गई गोलियां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2211703

Manipur Polling Booth Firing: मणिपुर के पोलिंग बूथ पर फायरिंग, मशीन गन से चलाई गई गोलियां

Manipur Polling Booth Firing: मणिपुर के पोलिंग बूध पर फायरिंग हुई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मशीन गन से फायरिंग होती दिख रही है. पूरी खबर पढ़ें.

Manipur Polling Booth Firing: मणिपुर के पोलिंग बूथ पर फायरिंग, मशीन गन से चलाई गई गोलियां

Manipur Polling Booth Firing: आज सुबह मणिपुर में एक मतदान केंद्र के पास गोलियां चलाई गई हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 25 सेकंड के वीडियो में तेजी से गोलियों की आवाज आने से पहले हंगामा और लोगों को चिल्लाते हुए दिखाया गया है. वीडियो से लग रहा है कि मशीन गन या ऑटोमैटिक गन से गोलियां चलाई जा रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

मणिपुर के पोलिंग बूथ पर हुई फायरिंग के वीडियो को एक शख्स दूर खड़ा होकर बना रहा है. जैसे ही फायरिंग होती है तो वह इंसान पेड़ के पीछे छिप जाता है. तकरीबन 10-15 सेकेंड के लिए लगातार गोलियां चलती हैं औऱ लोगों के चिल्लाने की आवाजें आती हैं. यह अभी साफ नहीं हुआ है कि मणिपुर की किस सीट- आंतरिक मणिपुर और बाहरी मणिपुर में फायरिंग हुई है. आंतरिक सीट पर 2019 में बीजेपी के Thounaojam Basanta Kumar Singh ने जीत हासिल की थी.

बाहरी सीट, जो अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है, नागा पीपुल्स फ्रंट के नेता कचुई टिमोथी जिमिक ने जीती थी, जिन्हें फिर से मैदान में उतारा गया है, इस चुनाव में एनपीएफ बीजेपी की सहयोगी है. उत्तर-पूर्वी राज्य पिछले साल मई से रुक-रुक कर हिंसा  सामना कर रहा है. हिंसा में दो जातीय समुदायों के बीच झड़पों में 200 से अधिक लोग मारे गए और हजारों लोग विस्थापित हुए थे.

परिणामस्वरूप, राज्य में दो चरणों के पहले चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है; बाहरी मणिपुर के 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 15 पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. अधिकारियों ने कहा कि विस्थापित मतदाताओं को समायोजित करने के लिए, चुनाव आयोग ने विशेष मतदान केंद्र स्थापित किए हैं - चुराचांदपुर जिले में 22 और कांगपोकपी में 24.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है. लोग मणिपुर में हालात पूरी तरह से नॉर्मल होने की उम्मीद कर रहे हैं. इस घटना के बारे में अभी अधिक जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

Trending news