कांग्रेस MP अधीर रंजन चौधरी ने BJP पर साधा निशाना; कहा- "मणिपुर हिंसा पर नहीं उठाया ठोस क़दम''
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1803000

कांग्रेस MP अधीर रंजन चौधरी ने BJP पर साधा निशाना; कहा- "मणिपुर हिंसा पर नहीं उठाया ठोस क़दम''

Manipur Violence: मणिपुर में 3 मई को जातीय झड़पें होने के बाद से विपक्षी दल लगातार राज्‍य और केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साध रहे हैं. मणिपुर के दौरे से लौटने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर कोई ठोस कदम नहीं उठाने के इल्जाम लगाए.

कांग्रेस MP अधीर रंजन चौधरी ने BJP पर साधा निशाना; कहा- "मणिपुर हिंसा पर नहीं उठाया ठोस क़दम''

Adhir Ranjan Chowdhary Attack On BJP: विपक्षी सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मणिपुर के दो दिवसीय दौरे के बाद रविवार को वापस लौटा. मणिपुर से लौटने के बाद कांग्रेस लीडर अधीर रंजन चौधरी बीजेपी पर हमलावर नजर आए. उन्होंने कहा कि मणिपुर मसले को लेकर राज्‍य और केंद्र की बीजेपी सरकार नाकाम साबित हो रही हैं. दोनों की सरकारें कोई ठोस कदम नहीं उठा रही हैं. उन्होंने कहा कि दोनों सरकारों ने इस मामले पर अपनी आंखें बंद ली हैं'. बता दें कि, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के 21 मेंबर्स संसदीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मणिपुर के दो दिवसीय दौरे पर गए थे.

मणिपुर मुद्दे पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 'चाहे राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार, वे दोनों ही मणिपुर के मुद्दे पर कोई ठोस कदम उठाती दिखाई नहीं दे रही हैं. किसी को कोई परेशानी नहीं है. जहां तक मणिपुर का सवाल है, दोनों सरकारों ने अपनी आंखें मूंद ली हैं.' उन्होंने कहा कि, मणिपुर में दो तबकों के बीच जंग चल रही है और दोनों समुदाय के बीच मामले को हल करने की कोई कोशिश नहीं की जा रही है, जिसकी वजह से तनाव की स्थिति बनी हुई है और जनता डरी सहमी हुई है, लेकिन किसी को वहां के लोगों से कोई लेना-देना नहीं है.

सीएम से इस्तीफे की मांग
कांग्रेस लीडर ने कहा, 'मैं सरकार को आगाह करना चाहता हूं कि अगर ऐसे ही हालात बने रहे तो फिर बात बिगड़ जाएगी, क्योंकि दोनों समूह एक-दूसरे पर भरोसा खो चुके हैं.' उन्होंने पूछा कि आखिर इस मामले की नाकामी के लिए अभी तक राज्य के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया है जबकि राज्य के लोगों का उनकी सरकार पर से यकीन उठ चुका है.वहीं, दूसरी ओर आरजेडी के प्रवक्ता और प्रतिनिधिमंडल में शामिल राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने कहा, 'स्थिति खतरनाक और दर्दनाक है. हम लोग दोनों समुदायों के बीच रिश्तों में आई खटास को खत्म करने और उनके रिश्तों को बहाल करने की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि एक ऑल पार्टी डेलिगेशन को मणिपुर का दौरा करना चाहिए. बता दें कि, कांग्रेस और दूसरी सियासी पार्टियां मणिपुर में मौजूदा बोहरान के लिए सीएम एन. बीरेन सिंह को कुसूरवार ठहरा रही हैं और विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है.

Watch Live TV

Trending news