मणिपुर में हिंसा थमने का नहीं ले रहा नाम; लोग विस्थापन को मजबूर, 9 लोगों की गई जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1737258

मणिपुर में हिंसा थमने का नहीं ले रहा नाम; लोग विस्थापन को मजबूर, 9 लोगों की गई जान

Manipur Violence: मणिपुर में फिर से एक बार हिंसा भड़क गई जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग घायल है.ये जानकारी पुलिस के अधिकारी ने दी है.

मणिपुर में हिंसा थमने का नहीं ले रहा नाम; लोग विस्थापन को मजबूर, 9 लोगों की गई जान

Manipur Violence: देश के गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) के मणिपुर दौरा के बाद वहां पर स्थिति सही हो गया था. और प्रदेश में हिंसा के दौरान उपयोग में लाए सशस्त्र को भी काफी संख्यां में लोगों ने जमा किया गया था. तब से लेकर हिंसा की कोई भी घटना नहीं हुई थी. लेकिन फिर से एक बार हिंसा देखने को मिली.

इस हिंसा में 9 लोगों की मौत और 10 लोगों की घायल होने की खबर है. ये हिंसा इंफाल पूर्व और कांगपोकपी जिले के बीच सीमा पर मौजूद अजिगंज गांव में रात 10 से 10:30 के बीच हुई है. 

जानकारी के अनुसार कुछ हथियारबंद हमलावरों ने ग्रुप में गांव घुसकर फायरिंग कर दी.पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि इस हिंसा के कारण बड़ी संख्यां में लोगों को यहां से विस्थापित होना पड़ा है.इस मामले पर इंफाल पूर्व के पुलिस सुपरिटेंडेंट के शिवकांता सिंह ने कहा कि हमें गोली बारी की जानकारी मिली है जिसमें 9 लोगों की मौत और 10 लोग घायल हैं. 

घायलों में एक हालत नाजुक
पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों का इलाज चल रहा है.सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसमें से एक की हालत नाजुक है.अधिकारी ने बताया कि जहां पर हिंसा हुई है उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी असम राइफल्स के पास है. फिलहाल हालात सामान्य है.

हिंसा में अभी तक  115 लोगों की मौत
मणिपुर के हिंसा में अभी तक अधिकारिक घोषणा के अनुसार 115 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 40 हजार लोगों को विस्थापित होना पड़ा है. ये हिंसा दो समुदाय के बीच आरक्षण को लेकर शुरु हुआ था. जिसके बाद रूक रूक कर हिंसा हो रही है. हिंसा को रोकने के लिए अर्द्ध सैनिक बलों को हिंसा क्षेत्र में तैनात किया गया है. जिसके बदौलत हिंसा पर काबू पाया गया.

शरीर में है इनकी कमी तो , चुकंदर का करें सेवन

गृह मंत्री ने मणिपुर का किया था दौरा
हिंसा को लेकर के देस के गृह मंत्री ने खुद मणिपुर को दौरा किया था. जिसके बाद केंद्र सरकार ने राज्य में शांति कायम करने के लिए शांति समिति का गठन किया. और शाह ने 1 जून को राज्य में तनाव कम करने और शांति बहाल करने के लिए पैनल गठित करने का ऐलान किया था.

Trending news