साथी पार्टी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती; J&K में INDIA गठबंधन को झटका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2147757

साथी पार्टी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती; J&K में INDIA गठबंधन को झटका

Mahbooba Mufti: नेशनल कांफ्रेंस के फैसले पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की मुखिया महबूबा मुफ्ती भड़क गई हैं. उन्होंने कहा है कि गुपकार का मजाक बनाया जा रहा है.

साथी पार्टी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती; J&K में INDIA गठबंधन को झटका

Mahbooba Mufti: जम्मू व कश्मीर में INDIA गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. हाल ही में नेशनल कान्फ्रेंस (NC) ने ऐलान किया कि वह कश्मीर की तीनों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस ऐलान के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भड़क गई हैं. उन्होंने कहा है कि "गुपकार डिक्लेरेशन का मजाकर बनाया गया है." दरअसल गुपकार डिक्लेरेशन पांच राजनीतिक दलों का गठबंधन है, जो जम्मू व कश्मीर के स्पेशल दर्जे की मांग करता है. केंद्र सरकार ने साल 2019 में जम्मू व कश्मीर का स्पेशल दर्जा खत्म कर दिया था. 

लोगों के लिए झटका
महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कांफ्रेंस को खिताब करते हुए कहा कि "नेशनल कांफ्रेंस का फैसला निराशाजनक और जम्मू व कश्मीर के लोगों की उम्मीदों को झटका है." महबूबा ने कहा कि "उमर अब्दुल्ला ने खुद कहा है कि पीडीपी गठबंधन से बाहर है. आप देख सकते हैं कि किसने गठबंधन तोड़ा है. यह एक खास गठबंधन था, इसे टूटते हुए देखना हैरान करने वाला है."

3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी NC
ख्याल रहे कि हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस ने कहा था कि वह कश्मीर घाटी की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. NC ने कांग्रेस से कहा था कि वह जम्मू रीजन में दो सीटों पर चुनाव लड़े. NC ने ये भी कहा था कि लद्दाख सीट पर नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के बीच सहमति बनाई जाएगी.

नाराज हुईं महबूबा
ऐसे में महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि "मुझे निराशा हुई क्योंकि फारूक अब्दु्ल्लाह हर छोटी बात पर हमसे बात करते थे. लेकिन आज इतना बड़ा फैसला ले लिया गया और पीडीपी कहीं गठबंधन में है ही नहीं. अगर फारूक अब्दुल्ला एकता के लिए मुझसे समझौता करने को कहते हैं तो मैं उनकी बात मान लेती." उन्होंने कहा "नेशनल कांफ्रेंस का यह फैसला जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए घाटे का सौदा है."

Trending news