Mumbai Billboard Collapse: बिलबोर्ड के मलबे में फंसे कई लोग, 14 लोगों को हो चुकी है मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2247259

Mumbai Billboard Collapse: बिलबोर्ड के मलबे में फंसे कई लोग, 14 लोगों को हो चुकी है मौत

Mumbai Billboard Collapse: मुंबई के गोटकपुर में बिलबोर्ड गिरने से 14 लोगों की जान जा चुकी है. इस हादसे में 74 लोग घायल हुए हैं. हादसा बीते रोज पेश आया. पूरा खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Mumbai Billboard Collapse: बिलबोर्ड के मलबे में फंसे कई लोग, 14 लोगों को हो चुकी है मौत

Mumbai Billboard Collapse: मुंबई में एक बड़ी होर्डिंग गिरने से मरने वालों की तादाद मंगलवार तड़के बढ़कर 14 हो गई है. इस होर्डिंग में फंसे लोगों बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम रात भर से अभियान चलाए हुए है. इस घटना में कम से कम 74 लोग घायल हुए हैं. एनडीआरएफ इंस्पेक्टर गौरव चौहान ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि ढहे हुए बिलबोर्ड के नीचे फंसे लोगों को बचाने के लिए खुदाई करने वालों ने मलबे को खोदा, जिसके बाद आठ शव पहले ही बरामद किए जा चुके हैं. 

चार शव मलबे में फंसे हैं

उन्होंने बताया कि चार और शव अभी भी मलबे के अंदर दबे हुए हैं. हमने उनका पता लगा लिया है लेकिन इस पेट्रोल पंप के कारण हम उन्हें हटा नहीं सकते और स्थिति खतरनाक हो सकती है." इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने मुंबई के घाटकोपर में हुई घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और होर्डिंग गिरने से घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

क्या है पूरा मामला?

मुंबई के घाटकोपर में सोमवार को भारी बारिश और तूफान के कारण 70 मीटर लंबा बिलबोर्ड गिर गया. यह बिलबोर्ड घाटकोपर चेड्डा नगर जंक्शन में एक पेट्रोल पंप पर गिरा. इसमें फंसे लोगोंको बचाने के लिए सोमवार शाम बचाव अभियान शुरू हुआ था. 64 लोगों को रेस्क्यू किया गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. एनडीआरएफ ने मलबे में फंसे शवों को निकालने के लिए खुदाई करने वालों के साथ रात भर बचाव अभियान चलाया.

बीएमसी ने सोमवार शाम को एक बयान में कहा कि होर्डिंग गिरने से 20 से 30 लोग अभी भी मलबे के अंदर फंसे हुए हैं. पेट्रोल पंप से मलबे को हटाने में एनडीआरएफ को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि इसकी वजह से खतरनाक हालात पैदा हो सकते हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने मृतकों के परिवारों के लिए ₹5 लाख मुआफजे के पैसे और घायलों के इलाज का ऐलान किया है. बीएमसी ने कहा कि बिलबोर्ड अवैध रूप से लगाया गया था, इसके लिए निगम से कोई पूर्व अनुमति नहीं ली गई थी. मुंबई पुलिस ने पंतनगर पुलिस स्टेशन में मालिक भावेश भिड़े और अन्य के खिलाफ आईपीसी 304, 338, 337 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

Trending news