मुस्लिम महिला प्रिंसिपल को हमास का समर्थन करना पड़ा भारी; नौकरी छीनने पर अड़ा मैनेजमेंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2231371

मुस्लिम महिला प्रिंसिपल को हमास का समर्थन करना पड़ा भारी; नौकरी छीनने पर अड़ा मैनेजमेंट

Mumbai School Principal Case: एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि परवीन शेख ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर हमास और इसराइल जंग पर अपने विचार व्यक्त किए थे.इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने ये सख्त कदम उठाया है.

  मुस्लिम महिला प्रिंसिपल को हमास का समर्थन करना पड़ा भारी; नौकरी छीनने पर अड़ा मैनेजमेंट

Mumbai School Principal Case: मुंबई के सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को कथित तौर पर हमास-इसराइल हिंसा से संबंधित सोशल मीडिया साइट एक्स पर पर पोस्ट करना महंगा पड़ गया है. अब स्कूल प्रबंधन कमेटी ने प्रिंसिपल से इस्तीफा देने को कहा है. हालांकि, उन्होंने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. 

उन्होंने कहा, "मैं अपने पद से इस्तीफा नहीं दूंगी. इस स्कूल से मेरा 12 सालों से नाता है. स्कूल को मैंने 100 फीसदी देने की कोशिश की है." एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्होंने हमास के सपोर्ट में सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट किया था. अब प्रिंसिपल को छात्रों के अभिभावकों की तरफ से भी पूरा समर्थन मिल रहा है.

इस्तीफे के लिए बनाया गया दबाव
स्कूल प्रिंसिपल परवीन शेख ने कहा, "26 अप्रैल को स्कूल मैनेजमेंट की मीटिंग हुई थी. उसके बाद स्कूल प्रबंधन कमेटी ने कहा कि उनके लिए ये बहुत टफ फैसला है और इसके बाद उन्होंने मुझे इस्तीफा देने के लिए कहा. हालांकि, इस्तीफे मांगने बाद मैने कुछ दिनों तक काम करना जारी रखा, लेकिन स्कूल प्रबंधन की तरफ से मुझ पर बार-बार दबाव डाला गया."

नहीं दूंगी इस्तीफा- प्रिंसिपल
शेख ने कहा, "मैं लोकतांत्रिक देश भारत में रहती हूं और मुझे अभिव्यक्ति की पूरी आजादी है. यही तो लोकतंत्र की प्रमुख आधारशिला है. यह मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी अभिव्यक्ति इस तरह की दुर्भावनापूर्ण भावनाओं को भड़काएगी और मेरे खिलाफ इस तरह के एजेंडे चलाए जाएंगे जाएंगे. मैं किसी भी हालत में अपना पद नहीं छोड़ूंगी."

क्या है पूरा मामला
एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि परवीन शेख ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर हमास और इसराइल जंग पर अपने विचार व्यक्त किए थे. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि स्कूल प्रिंसपल ने पोस्ट में ऐसा क्या लिख दिया था, जिसकी वजह से स्कूल प्रबंधन की तरफ से इस्तीफा मांगा जा रहा है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि उनकी पोस्ट में हमास के प्रति नरम रूख दिखाई दिया था. दरअसल, परवीन शेख का सोमैया स्कूल के साथ 12 साल का जुड़ाव रहा है और 7 साल पहले इसके प्रिंसिपल बने थे. 

Trending news