ISIS से संबंध के आरोप में आसिफ़ NIA की हिरासत में; एजेंसी ने लगाया बड़ा इल्ज़ाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1788438

ISIS से संबंध के आरोप में आसिफ़ NIA की हिरासत में; एजेंसी ने लगाया बड़ा इल्ज़ाम

NIA: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकी गतिविधियों के संबंध में कई जगह छापेमारी की है. एजेंसी की छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए.

 

ISIS से संबंध के आरोप में आसिफ़ NIA की हिरासत में; एजेंसी ने लगाया बड़ा इल्ज़ाम

NIA Raid:  आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कड़ी नजर है. जांच एजेंसी को केरल और तमिलनाडु में बड़ी सफलता हाथ लगी है. एनआईए ने कई स्थानों पर छापेमारी की है. आईएसआईएस समर्थित आतंकी ग्रुप देश में धार्मिक जगहों पर बड़े हमले की साजिश रच रहा था. एनआईए ने 4 जगहों पर छापेमारी की है. इस रेड में एजेंसी ने केरल से एक शख्स को गिरफ्तार किया है.आईएसआईएस आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने, डकैती और अन्य आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देकर आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए धन जमा करने में लगा हुआ था.

संगठन आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहा था और पहले से ही राज्य में कुछ समुदायों के पूजा स्थलों और नेताओं सहित कुछ प्रमुख स्थानों की रेकी कर चुके थे. इनका उद्देश्य केरल में आतंक फैलाना और सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने केरल में आईएसआईएस के टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने और सांप्रदायिक आतंकवादी हमलों को रोकने में बड़ी सफलता हासिल की है. एनआईए ने पूजा स्थलों और कुछ समुदायों के नेताओं पर संभावित आतंकी हमलों को रोक दिया है. एजेंसी ने तमिलनाडु में एक स्थान से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जबकि त्रिशूर और पलक्कड़ में 4 स्थानों पर तलाशी ली गई.

जांच के आधार पर, एनआईए ने केरल पुलिस के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) के साथ खुफिया जानकारी के आधार पर एक संयुक्त अभियान चलाया और एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद चार स्थानों पर तलाशी ली. आईएसआईएस मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के लिए त्रिशूर में तीन और केरल के पलक्कड़ जिलों में एक-एक स्थान पर छापे मारे गए, जो टोही मिशन चला रहे थे और आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे थे. मंगलवार को, एनआईए ने एक आरोपी आसिफ उर्फ ​​मथिलाकथ कोडयिल अशरफ को सफलतापूर्वक ट्रैक किया और तमिलनाडु के सत्यमंगलम के पास उसके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया. अगले दिन (19.7.2023) को आसिफ के साथ-साथ तीन अन्य लोगों के घरों में तलाशी ली गई, जिनकी पहचान सैय्यद नबील अहमद, त्रिशूर के शियास टीएस और पलक्कड़ के रईस के तौर पर की गई. इन छापों के दौरान डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज़ जब्त किए गए.

Watch Live TV

Trending news