Nuh Gas Leak: मीट फैक्ट्री में बड़ी लापरवाही, गैस लीक होने से दर्जनों मजदूरों की हालत खराब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1959637

Nuh Gas Leak: मीट फैक्ट्री में बड़ी लापरवाही, गैस लीक होने से दर्जनों मजदूरों की हालत खराब

हादसा मांडीखेड़ा गांव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एलेन फैक्ट्री में हुआ. गैस लीक होने के बाद करीब दो दर्जन मजदूरों को सांस लेने में दिक्कत आई है.

representative image

Nuh Gas Leak: हरियाणा में गुरूग्राम अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मांडीखेड़ा गांव के पास एक मीट फैकट्री में नाईट्रोजन गैस लीक होने का मामला सामने आया है. जिसकी वजह से दर्जन भर मरीजों को सांस लेने में परेशानी होने लगी. मजदूरों ने इस बात की जानकारी फैक्ट्री प्रबंधन को दी तो प्रबंधन के हाथ-पाव  भूल गए. जल्दबाजी में मजदूरों को पास के अस्पताल में भरती कराया गया है, जहा उनका इलाज कराया जा रहा है. 

मजदूरों को सांस लेने में आई दिक्कत 
ये हादसा मांडीखेड़ा गांव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एलेन फैक्ट्री में हुआ. नाइट्रोजन गैस लीक होने की खबर जैसे ही प्रबंधन को पड़ी वो हरकत में आए. गैस लीक होने के बाद वहा काम करने वाले कई मजदूरों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. जिसके जानकारी मजदूरों ने ही प्रबंधन को दी, मजदूरों की बिगड़ती हालत देख फैक्ट्री प्रबंधन ने उन्हें पास के अस्पताल में भरती कराया है. खबरों के मुताबिक गैस लीक होने के बाद करीब दो दर्जन मजदूरों को सांस लेने में दिक्कत आई है. फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही से हुए इस हादसे की वजह से प्रबंधन मीडिया से दूरी बनाए हुए है और अभी तक हादसे को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है. 

कैसे लीक हुई गैस? 
आपको बता दें कि ये इलाका मुस्लिम बाहुल्य है. नूंह जिले में बड़ी तेजी से स्लाटर हाउस खोले जा रहे है. नूंह जिले के अलग-अलग इलाकों में  करीब आधा दर्जन स्लाटर हाउस चल रहे है. इन स्लाटर हाउसों में बुनयादी सुरक्षा ढ़ाचा ना होने की वजह से अक्सर लापरवाही की खबरें सामने आती रहती है. एलेना मीट फैक्ट्री में हुई गैस लीक की अभी वजह नहीं पता चल पाई है. जांच के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आ सकती है. इसको लेकर अभी प्रशासन या प्रबंधन का कोई बयान सामने नहीं आया है.

Trending news