रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA ने शब्बीर नाम के शख्स को हिरासत में लिया, बेंगलुरु में पूछताछ जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2154564

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA ने शब्बीर नाम के शख्स को हिरासत में लिया, बेंगलुरु में पूछताछ जारी

Rameshwaram Cafe Blast Case Update: बेंगलुरु के रामेश्वरम में 1 मार्च को एक कैफे में हमला हुआ था, जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. एनआईए ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिससे बेंगलुरु में NIA पूछताछ कर रही है.  

 

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA ने शब्बीर नाम के शख्स को हिरासत में लिया, बेंगलुरु में पूछताछ जारी

Rameshwaram Cafe Blast Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. सूत्रों ने बताया कि NIA  ने कर्नाटक के बेल्लारी से शब्बीर नाम के आदमी को गिरफ्तार किया है. NIA  बेंगलुरु दफ्तर में संदिग्ध से उसके यात्रा इतिहास के बारे में मिली जानकारी के बुनियाद पर पूछताछ कर रही है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या यह वही शख्स है जो सीसीटीवी में नजर आ रहा है.  

बता दें कि एजेंसी ने 6 मार्च को कैफे विस्फोट मामले से जुड़े में हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा थी. NIA ने कहा था कि खबर देने वालों की पहचान की गोपनीयता बनाए रखी जाएगी.  इससे पहले  एजेंसी ने हमलावर की एक तस्वीर भी जारी की थी. एनआईए की तरफ से जारी तस्वीर में हमलावर ने टोपी, काली पैंट और काले जूते पहने हुए हैं. 

एजेंसी ने इस मामले में जानकारी देने के लिए एक मेल, "info.blr.nia@gov.in" और साथ ही दो कॉन्टैक्ट नंबरों- 080-29510900 और 8904241100 जारी किए है. वहीं, गृह मंत्रालय (MHA) द्वारा मामले की जांच आतंकवाद विरोधी एजेंसी को सौंपने के तीन दिन बाद एनआईए ने इनाम की घोषणा की थी। विस्फोट स्थल पर एनआईए टीम के दौरे के बाद 3 मार्च को मामला एजेंसी को सौंप दिया गया था.

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि यह विस्फोट 1 मार्च को बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके एक कैफे में हुआ था, जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इसके बाद बेंगलुरु पुलिस ने कैफे में विस्फोट से जुड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट और विस्फोटक पदार्थ एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

गौरतलब है कि यह धमाका 1 मार्च को दोपहर 1 बजे हुआ था. बेंगलुरु पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में कैफे के अंदर एक बैग रखते हुए एक संदिग्ध भी मिला था. अब तक की पुलिस जांच में विस्फोट को अंजाम देने के लिए टाइमर के साथ एक IEED डिवाइस का इस्तेमाल होने की पुष्टि हुई है.

Trending news