Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2255787
photoDetails0hindi

हीट वेव के चलते 25 मई तक बंद रहेंगे नोएडा और गाजियाबाद में 8वीं तक स्कूल, DM ने जारी किया आदेश

 गर्मी के बढ़ते पारे और हीट वेव के असर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद के DM ने प्राइमरी स्कूल से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी है.   

1/6

गर्मी के बढ़ते पारे और हीट वेव के असर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद के DM ने प्राइमरी स्कूल से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी है. 

 

2/6

बाकायदा प्रशासन ने खत लिखकर इसकी सूचना सभी स्कूलों को जारी की है. इसमें आईसीएसई सीबीएसई और यूपी बोर्ड के सभी स्कूल शामिल हैं. नोएडा में 19 मई को तापमाान करीब 46 डिग्री तक पहुंच गया था. इसके बाद और बढ़ने की उम्मीद है. 

 

3/6

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो-तीन दिन काफी ज्यादा लू चलने और हीट वेव आने के आसार हैं. गर्मी के बढ़ते पारे को लेकर नोएडा और गाजियाबाद में जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं. 

4/6

नोएडा में डीएम मनीष वर्मा के आदेश के मुताबिक, सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि क्लास 8 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, जिनमें सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड सहित प्राइवेट स्कूल शामिल हैं.

 

5/6

 नोएडा में जारी खत में छुट्टी कब तक की गई है, इसके लिए कोई डेट नहीं बताई गई है. उधर गाजियाबाद जिलाधिकारी ने पत्र जारी करते हुए 25 मई तक सभी स्कूलों को छुट्टी करने के निर्देश दिए हैं.

6/6

 मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में हीट वेव के और भी ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है. इसके साथ ही तापमान भी लगातार बढ़ने की संभावना है. डॉक्टरों ने लोगों को ज्यादातर घर में ही रहने की सलाह दी है. उनका कहना है कि अगर बाहर जाना है तो ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थ का सेवन करें और आंखों की हिफाजत के लिए चश्मा लगाएं.