PM Modi in USA: मैं मोदी का बड़ा प्रशंसक; पीएम से मिलकर बोले मस्क, अगले साल आ सकती है भारत में टेस्ला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1747068

PM Modi in USA: मैं मोदी का बड़ा प्रशंसक; पीएम से मिलकर बोले मस्क, अगले साल आ सकती है भारत में टेस्ला

PM Modi in USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरा पर हैं.मस्क ने कहा कि मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी. टेस्ला के सीईओ ने कहा कि वो भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं.

 

 PM Modi in USA: मैं मोदी का बड़ा प्रशंसक; पीएम से मिलकर बोले मस्क, अगले साल आ सकती है भारत में टेस्ला

PM Modi in USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरा पर हैं. अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी से स्पेसएक्स ( Space Exploration Technologies Corp ) के सीईओ एलन मस्क ( Elon Musk ) ने यहां मंगलवार को मुलाकात की. मस्क ने कहा कि वो मोदी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. और मस्क ने कहा कि अगले साल भारत की यात्रा का योजना बना कहे हैं.

ट्विटर सीईओ मस्क ने मीडिया से कहा कि मैं मोदी का फैन हूं. और सौर उर्जा के क्षेत्र में भारत में अपार संभावनाएं हैं. मस्क ने कहा कि हम भारत में स्टारलिंक इंटरनेट लाने की भी उम्मीद कर रहे हैं. और मस्क ने मीडिया को कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हूं और मुझे लगता है कि विश्व के अन्य देशों के मुकाबले भारत के पास सबसे अधिक संभावनाएं हैं.

मीडिया ने जब सवाल किया कि  टेस्ला भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी तो मस्क ने कहा कि मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी और मस्क प्रधानमंत्री मदी को धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और उम्मीद है कि हम जल्द ही भविष्य में कुछ घोषणाएं करेंगे.

 मस्क ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी इसी वर्ष फॉलो किया है
आपको बता दें कि मस्क ने इस साल मस्क ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को फॉलो करना शुरू किया है.मस्क और भारत सालों से बातचीत कर रहे हैं लेकिन स्थानीय संयंत्र और देश के 100 प्रतिशत आयात शुल्क पर असहमति के कारण गतिरोध बना हुआ है.और सरकार ने ईवी (Electric Vehicle ) निर्माता को स्थानीय खरीद में तेजी लाने और विस्तृत विनिर्माण योजनाओं को साझा करने के लिए कहा है. जबकि मस्क ने कम करों की मांग की है ताकि टेस्ला घरेलू बजट के प्रति सचेत बाजार में आयातित वाहनों को सस्ती कीमत पर बेचकर शुरुआत कर सके.

पीएण मोदी के साथ बैठक बहुत शानदार रहा- मस्क
मस्क ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत की बहुत परवाह करते हैं क्योंकि वो हमें भारत में निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं और हम ऐसा करके भी दिखाएंगे. और मस्क ने कहा कि हमें बस सही समय का इंतजार है. यह बैठक प्रधानमंत्री के साथ बहुत ही शानदार थी.

भारत के लिए सही चीजें करना मेरा उद्देश्य- मस्क
मस्क ने कहा कि कुछ साल पहले पीएम मोदी हमारी टेस्ला फैक्ट्री में आए थे इसलिए हम एक-दूसरे को पहले से जानते हैं. टेस्ला के सीईओ ने कहा कि वो भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं. वो नई कंपनियों के लिए खुलापन चाहते हैं. वह उनका सहायक बनना चाहते हैं और असल में उसी समय वह यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत इससे लाभ हासिल करे.

Trending news